logo-image

अब कुशीनगर में प्रवासी मजदूरों की बस जा टकराई ट्रक से, 20 घायल कई गंभीर

रविवार को नोएडा (Noida) से तीन दर्जन मजदूरों को लेकर कुशीनगर, बिहार (Bihar) जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दुर्घटना में 20 मजदूरों के घायल होने की खबरें हैं, जिनमें से आधा दर्जन की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 18 May 2020, 07:09 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के दौर में लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के बीच घर वापसी को बेताब प्रवासी श्रमिकों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भूख और कोरोना से किसी तरह बचे प्रवासी मजदूर सड़क हादसों में अपनी जान गंवा रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में रविवार को नोएडा (Noida) से तीन दर्जन मजदूरों को लेकर कुशीनगर, बिहार (Bihar) जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दुर्घटना में 20 मजदूरों के घायल होने की खबरें हैं, जिनमें से आधा दर्जन की हालत गंभीर बताई जा रही है. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के डीएम और एसपी को जांच कर फौरी मदद के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कारणों की जांच कर तुरंत ब्योरा देने को कहा है.

रात साढ़े नौ बजे हुआ हादसा
मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे बस कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के पटहेरिया गांव के पास पहुंची. बस के आगे-आगे एक ट्रक चल रहा था. गांव के पास सड़क पर स्थित एक पेट्रोल पम्‍प के आते ही ट्रक अचानक से मुड़ गया। उस वक्‍त ट्रक और बस की दूरी बहुत कम थी. बस के ड्राइवर को इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि ट्रक अचानक मुड़ने वाला है इसलिए जैसे ही ट्रक मुड़ा बस ड्राइवर बस से अपना नियंत्रण खो बैठा. बस ट्रक से जा टकराई. इस दुर्घटना में बस की आगे की सीटों पर बैठे यात्री घायल हो गए. एक्‍सीडेंट के बाद मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस को खबर दी।

हिमाचल से आ रही बस भी हादसे का शिकार
पुलिस ने सभी घायलों को आनन-फानन में फाजिलनगर के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचाया जहां कई की गम्‍भीर हालत को देखते हुए डॉक्‍टरों ने उन्‍हें जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया. आठ घायलों का फाजिलनगर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर इलाज चल रहा है. इस तरह देखें तो कुशीनगर के लिए रविवार का दिन दुर्घटनाओं के नाम रहा. भोर में चार बजे हिमाचल से आ रही एक बस की भी ट्रक से टक्‍कर हो गई थी.उस दुर्घटना में भी 11 मजदूर घायल हो गए थे जिनमें से चार की हालत गम्‍भीर बनी हुई है.