News Nation Logo
Banner

खगरागढ़ ब्लास्ट केस: आरोपी हबीबुर रहमान शेख को NIA ने किया गिरफ्तार

एनआईए ने 2014 के बर्द्धमान जिले के खगरागढ़ ब्लास्ट केस में मुख्य आरोपी हबीबुर रहमान शेख को गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 25 Jun 2019, 08:33:45 PM
आरोपी हबीबुर रहमान शेख को NIA ने किया गिरफ्तार

आरोपी हबीबुर रहमान शेख को NIA ने किया गिरफ्तार

highlights

  • एनआईए ने हबीबुर रहमान शेख को किया गिरफ्तार
  • 2014 के खगरागढ़ ब्लास्ट केस में मुख्य आरोपी है रहमान
  • बेंगलुरु से हबीबुर रहमान शेख को गिरफ्तार किया गया

नई दिल्ली:

एनआईए ने 2014 के बर्द्धमान जिले के खगरागढ़ ब्लास्ट केस में मुख्य आरोपी हबीबुर रहमान शेख को गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए (NIA) ने बेंगलुरु से हबीबुर रहमान को गिरफ्तार किया है. आरोपी रहमान को बेंगलुरु कोर्ट में आज पेश किया गया, जहां न्यायालय ने उसे कोलकाता स्थित विशेष एनआईए कोर्ट में पेश करने के लिए 5 दिन की ट्रांजिड रिमांड दी है.

एनआईए ने 28 साल के फरार आरोपी हबीबुर रहमानको बेंगलुरु के डोडाबालपुर से पकड़ा है. आरोपी पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के मुलुक शांतिपल्ली गांव का रहना वाला है.अभियुक्त हबीबुर रहमान शेख को इस मामले में 30 मार्च 2015 को चार्जशीट किया गया था, जिसमें जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) की भारत और बांग्लादेश सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश में उसकी सीधी भागीदारी थी.

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में पीएम मोदी ने इमरजेंसी को किया याद, कहा- सत्ता बचाने के लिए देश को बना दिया था जेलखाना

एनआईए के मुताबिक आरोपी हबीबुर रहमान शेख वरिष्ठ जेएमबी नेता जाहिदुल इस्लाम कौसर का करीबी सहयोगी था. वह अन्य जेएमबी नेताओं जैसे रहमतुल्ला एसके के साथ भी जुड़ा था. वह पश्चिम बंगाल में जेएमबी, बोलपुर मॉड्यूल के सक्रिय सदस्य था. वो JMB द्वारा संचालित कई प्रशिक्षण शिविरों में भाग ले चुका था.

2014 के खगरागढ़ ब्लास्ट मामले में प्रमुख अभियुक्तों में से एक हबीबुर रहमान शेख को एनआईए ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए ने आरोपी के खिलाफ 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी. दरअसल, 2014 में पश्चिम बंगाल के ब‌र्द्धमान जिले के खगरागढ़ में एक घर में ब्लास्ट हो गया था.

First Published : 25 Jun 2019, 08:33:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×