logo-image

'बंगला' पॉलिटिक्स हुई तेज, हरदीप सिंह पुरी के खुलासे पर प्रियंका गांधी ने दिया जवाब

उन्होंने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि उन्‍होंने कुछ और दिन की मोहलत मांगी थी. प्रियंका ने इसे फेक न्यूज बताया और कहा कि उन्होंने ऐसी कोई सिफारिश नहीं की है वो सरकार के निर्देशानुसार, 1 अगस्‍त तक सरकारी बंगला खाली कर देंगी.

Updated on: 14 Jul 2020, 01:52 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बंगले को लेकर 'बंगला पॉलिटिक्स' तेज हो गई है. प्रियंका गांधी के सरकारी आवास पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने ने मंगलवार को ट्वीट करके दावा किया कि उनसे एक सीनियर कांग्रेसी नेता ने प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकारी आवास किसी कांग्रेसी सांसद को अलॉट करने की अपील की थी. पुरी के इस ट्विट को खारिज करते हुए प्रियंका गांधी ने इसका जवाब दिया है.

उन्होंने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि उन्‍होंने कुछ और दिन की मोहलत मांगी थी. प्रियंका ने इसे फेक न्यूज बताया और कहा कि उन्होंने ऐसी कोई सिफारिश नहीं की है वो सरकार के निर्देशानुसार, 1 अगस्‍त तक सरकारी बंगला खाली कर देंगी. 

हरदीप पुरी के इस ट्वीट का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यदि किसी ने आपसे कहा है तो मैं उनकी चिंता के लिए उसे धन्यवाद कहती हूं. साथ ही आपके विचार के लिए भी धन्यवाद देती हूं, लेकिन यह भी तथ्यों को नहीं बदलता है कि मैंने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया और मैं ऐसा कोई अनुरोध नहीं कर रही हूं. मैं 1 अगस्त तक घर खाली कर दूंगी.

दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रियंकाजी लोगों के लिए लड़ती हैं और आपसे (हरदीप पुरी) कोई एहसान नहीं चाहिए, इसलिए अनुचित तरीके से डींग मारना बंद कीजिए. मुद्दा खत्म हो चुकी है. सब जानते हैं कि आप कांग्रेस सांसद या बीजेपी प्रवक्ता को 35, लोधी एस्टेट आवंटित करेंगे. सनसनीखेज झूठ बंद कीजिए.

बता दें कि कि केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने प्रियंका से नयी दिल्ली स्थित सरकारी बंगला एक अगस्त तक खाली करने को कहा है. उसकी ओर से जारी आदेश में कहा गया कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी एस्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवास सुविधा नहीं मिलती. सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी.