logo-image

बुली बाई मामला: मुंबई पुलिस ने की तीसरी गिरफ्तारी, नेपाल लिंक का पता चला

बुली बाई मामला: मुंबई पुलिस ने की तीसरी गिरफ्तारी, नेपाल लिंक का पता चला

Updated on: 05 Jan 2022, 02:20 PM

नई दिल्ली:

बुली बाई ऐप विवाद की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने मामले के तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक 21 वर्षीय मयंक रावल को गिरफ्तार किया है और इसके जरिये नेपाल से संबंधों का भी पता लगाया है।

इससे पहले पुलिस ने इंजीनियरिंग के एक छात्र विशाल कुमार झा और एक श्वेता सिंह को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, विवाद के पीछे श्वेता मास्टरमाइंड थी।

वह एक हैंडल के संपर्क में थी, जिसे नेपाल से संचालित किया जा रहा है। उसके निर्देश पर उन्होंने जाटखालसा 07 नाम से एक ट्विटर हैंडल बनाया और एक खास धर्म की महिलाओं की तस्वीरें अपलोड करने लगीं। उनकी सहेली जियाउ जिससे वह सोशल मीडिया पर मिली थी, उसे यह सब करने के लिए कह रही थी। वह नेपाल में स्थित है।

मुंबई पुलिस ने श्वेता सिंह और विशाल कुमार झा का बयान दर्ज किया है।

झा 10 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर हैं जबकि श्वेता की रिमांड 5 जनवरी को खत्म होगी।

मुंबई पुलिस ने श्वेता और विशाल का सामना कराया। दोनों एक दूसरे को सोशल मीडिया साइट्स के जरिए जानते थे।

अब मयंक रावल का भी सामना श्वेता और विशाल से होगा।

एक सूत्र ने बताया कि मामले में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

अब सवाल ये है कि श्वेता कौन है?

श्वेता उत्तराखंड की 10वीं पास है। उसने हाल के वर्षों में अपने माता-पिता को खो दिया है। उसके पिता की कोविड से मौत हो गई जबकि उसकी मां की 2011 में कैंसर से मौत हो गई थी। वह इंजीनियरिंग की तैयारी कर रही थी। उसकी दो बहनें हैं और परिवार प्रति माह लगभग 13,000 रुपये कमा रहा है। उन्हें कोविड अनाथ बच्चों के लिए उत्तराखंड सरकार की एक योजना वात्सल्य योजना से 3,000 रुपये मिलते हैं। उसके पिता एक निर्माण इकाई के साथ काम करते थे, जिससे परिवार को प्रति माह 10,000 रुपये मिलते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.