News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Bulli Bai केस:उत्तराखंड से एक और गिरफ्तारी, आरोपी को मुंबई ले गई पुलिस

हाल ही में Bulli Bai नाम से एक ऐप सामने आया था. ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है. यहां उनके खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है और गंदी बातें लिखी जा रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 05 Jan 2022, 01:39:34 PM
Bulli Bai App case

Bulli Bai App case (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • मयंक रावल के रूप में पहचाने जाने वाले छात्र को किया गिरफ्तार
  • युवक दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज में बीएससी का छात्र है
  • इस मामले इस छात्र से पहले दो लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

देहरादून:

Bulli Bai App Case :  मुंबई साइबर पुलिस (Mumbai Cyber  Police) ने बुली बाई ऐप (Bulli Bai App) मामले में उत्तराखंड (Uttarakhand) से एक और छात्र को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी है. अधिकारी ने कहा कि 21  वर्षीय मयंक रावत (Mayank Rawat) के रूप में पहचाने जाने वाले छात्र को बुधवार तड़के उत्तरी राज्य से गिरफ्तार किया गया. उक्त युवक दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज में बीएससी का छात्र है. बताया जा रहा है कि उक्त युवक ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया था. मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने पहले इस मामले में मुख्य अपराधी श्वेता सिंह (19) को उत्तराखंड से और इंजीनियरिंग के छात्र विशाल कुमार झा (21) को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें : क्या है Sulli Deals और Bulli Bai ऐप कनेक्शन? साजिशों की पूरी डिटेल्स

मुंबई पुलिस स्थानीय कोर्ट में पेश में पेश करने के बाद पुलिस उसे मुंबई ले गई है. इससे पहले मुंबई पुलिस ने ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म गिटहब पर होस्ट किए गए 'बुली बाई' ऐप पर नीलामी के लिए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की फर्जी तस्वीरें अपलोड करने की शिकायतों के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. जबकि कोई वास्तविक नीलामी या बिक्री  नहीं थी. ऐप का उद्देश्य लक्षित महिलाओं को अपमानित करना और डराना था, जिनमें से कई सक्रिय सोशल मीडिया यूजर्स हैं. मुंबई साइबर पुलिस स्टेशन ने ऐप के अज्ञात डेवलपर्स और इसे बढ़ावा देने वाले ट्विटर हैंडल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. 

क्या है पूरा मामला?

हाल ही में Bulli Bai नाम से एक ऐप सामने आया था. ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है. यहां उनके खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है और गंदी बातें लिखी जा रही हैं. Bulli Bai ठीक उसी तरह बनाया गया है जैसे कुछ दिन पहले Sulli Deals बनाया गया था. 

First Published : 05 Jan 2022, 01:18:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.