logo-image

अहमदाबाद मुंबई Bullet Train परियोजना के लिए शुरू हुई कर्मचारियों की भर्ती

ये भर्तियां 13 पदों के लिए निकाली गई हैं जिनमें ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग एंड टेलीकम्युनिकेशन, और इलेक्ट्रिकल के लिए मिडिल लेवल मैनेजमेंट के पद शामिल हैं

Updated on: 16 May 2019, 07:31 AM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन के लिए कर्मचारियों की भर्ती शुरू हो गई है. ये भर्तियां 13 पदों के लिए निकाली गई हैं जिनमें ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग एंड टेलीकम्युनिकेशन, और इलेक्ट्रिकल के लिए मिडिल लेवल मैनेजमेंट के पद शामिल हैं. नेशनल हाई स्पीड रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) के मुताबिक पहले बैच में जिन 13 लोगों की भर्ती की जाएगी उन्हें ऑपरेशंस और मेंटेमनेंस के लीडर के तौर पर ट्रेनिंग दी जाएगी.


कौन-कौन से उम्मीदवार कर सकते हैं इन पदों के लिए आवेदन

दरअसल इन 13 पदों पर नियुक्त होने वाले लोगों को जापान में Shinkansen systems operations की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसलिए इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्हें जापानी भाषा आती हो.

आगे होंगी और भी भर्तियां

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए अभी और भी भर्तियां निकाली जाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल करीब 26 ड्राइवरों को बुलेट ट्रेन चलाने की ट्रेनिंग दिए जाने की योजना है. वहीं अगले साल 30 ड्राइवरों को बुलेट ट्रेन चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी. बताया जा रहा है कि इस अहमदाबाद मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए करीब 4 हजार लोगों को भर्ती किया जाएगा.