logo-image

बुलंदशहर में हिंसा भड़काने वाला मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हिंसा में भीड़ को भड़काने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 10 Jan 2019, 11:20 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हिंसा में भीड़ को भड़काने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस टीम और एसआईटी ने हापुड़ बाईपास से भाजयुमो के पूर्व नगराध्यक्ष शिखर अग्रवाल को गिरफ्तार किया. एसपी (सिटी) अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि शिखर अग्रवाल को हापुड़ से पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. शिखर से पूछताछ की जा रही है. अभी भी हिंसा मामले में 50 आरोपी फरार चल रहे हैं.

शिखर अग्रवाल पर भीड़ को भड़काने का आरोप है. बुलंदशहर में हुई हिंसा के बाद शिखर फरार था. एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में शिखर ने खुद को बेक़सूर बताया और पुलिस-प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया. बवाल से कुछ माह पहले ही शिखर भाजयुमो का स्याना नगराध्यक्ष बना था और बवाल में नाजमदगी के बाद संगठन ने उसको पद से हटा दिया गया. 3 जनवरी को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार हत्या के मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार किया गया था.

और पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे को मिली नई जिम्मेदारी, बनाए गए BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष 

बता दें कि 3 दिसंबर को भीड़ द्वारा हुई इस हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इससे पहले पुलिस आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर चुकी है. अभी तक इस मामले में पुलिस 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बजरंग दल ने योगेश राज को पुलिस के समक्ष सरेंडर करने के अपील की. हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी के युवक सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी. इस मामले में एसआई सुभाष चंद्र ने 27 नामजद और 50-60 अज्ञात के खिलाफ स्याना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में अभी तक 35 आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं.