logo-image

बुलंदशहर हिंसा: UP पुलिस की बड़ी लापरवाही, पोस्टर में आरोपी की जगह छापी आम नागरिक की तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने फरार आरोपियों की तस्वीर जारी की. इस पोस्टर में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

Updated on: 15 Dec 2018, 06:54 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने फरार आरोपियों की तस्वीर जारी की. इस पोस्टर में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है, जिसके बाद जमकर किरकिरी हो रही है. दरअसल, एक व्यक्ति ने दावा किया कि आरोपियों की सूची में उसकी तस्वीर लगा दी. विशाल त्यागी ने कहा, 'पुलिस ने मुझे कोई और समझकर सूची में तस्वीर लगा दी. मेरा इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है. मैं घटनास्थल से 40 किमी दूर था.' यह मामला सामने आने के बाद एसपी अतुल कुमार ने कहा, 'यह मामला हमारे प्रकाश में आया है कि एक फोटो गलती से प्रकाशित हो गई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं और तस्वीर हटा ली जाएगी.'

मालूम हो कि शुक्रवार को पुलिस ने फरार 18 आरोपियों की तस्वीर जारी की थी.

बता दें कि 3 दिसंबर को भीड़ द्वारा हुई इस हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इससे पहले पुलिस आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर चुकी है. अभी तक इस मामले में पुलिस 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

और पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: आरोपी क्रिश्चियन मिशेल कोर्ट में पेश, सीबीआई रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ाई गई

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में हुए बवाल स्याना थाने के इंस्पेक्टर की मौत हो गई. हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए कई जिलों की पुलिस, पीएसी और आरएएफ को बुला लिया गया है. मामले में गृह विभाग भी पैनी नजर बनाए हुए है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार मामले में पल.पल की अपडेट ले रहे हैं. प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बुलंदशहर के एसपी और डीएम से मामले की पूरे मामले में पैनी नजर रखने को कहा है. सिंह के परिवार में उनकी पत्नी सुनीता और दो बच्चे हैं. उनका बड़ा बेटा श्रेय एमबीए कर रहे हैं जबकि छोटा बेटा अभिषेक इंजीनियरिंग का छात्र है.