logo-image

यूपीः बुलंदशहर में बुजुर्ग की हत्या के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों पर केस दर्ज

यूपी पुलिस ने 60 साल के एक मुस्लिम शख्स की कथित हत्या के बाद हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Updated on: 03 May 2017, 12:03 PM

नई दिल्ली:

यूपी पुलिस ने 60 साल के एक मुस्लिम शख्स की कथित हत्या के बाद हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। मामला बुलंदशहर का है जहां सोही गांव में मंगलवार सुबह बाग की देखभाल करने वाले बुजुर्ग की हत्या कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर दी।

वारदात के बाद से इलाके में तनाव का माहौल देखने को मिला है। घटना की जानकारी मिलने के बाद डीआईजी, डीएम और एसएसपी ने गांव पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मृतक बुजुर्ग का नाम गुलाम अहमद बताया जा रहा है। उनके बेटे वकील अहमद ने गांव के ही गवेंदर नाम के एक शख्स को इस मामले में नामजद किया है। इसके अलावा 5-6 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

वकील का आरोप है कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता कई दिन से उन्हें धमकी दे रहे थे। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे गवेंदर 5-6 हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचा और उसने बाग में मौजूद उनके पिता गुलाम अहमद को जमकर पीटा।

इसे भी पढ़ेंः केदारनाथ मंदिर के खुले कपाट, पीएम मोदी ने किया रुद्राभिषेक

बुरी तरह से पिटाई के बाद जख्मी गुलाम को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हिंदू युवा वाहिनी के बुलंदशहर जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने इस आरोप को खारिज किया है। उनका कहना है कि सोही गांव की घटना के पीछे उनके संगठन का कोई हाथ नहीं है। नामजद आरोपी गवेंदर को लेकर उन्होंने कहा कि वह उनके संगठन का नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली विधायकों की क्लास, बेहतर काम करने के दिए सुझाव