News Nation Logo

राज कुंद्रा, ब्रिटेन निवासी उनके रिश्तेदार वैश्विक पोर्न रैकेट के मास्टरमाइंड : पुलिस (लीड-1)

राज कुंद्रा, ब्रिटेन निवासी उनके रिश्तेदार वैश्विक पोर्न रैकेट के मास्टरमाइंड : पुलिस (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Jul 2021, 07:45:01 PM
Buineman Raj

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को एक चौंकाने वाला खुलासा किया कि गिरफ्तार कारोबारी राज कुंद्रा और उनके बहनोई प्रदीप बख्शी भारत और यूनाइटेड किंगडम में स्थित उनकी सामग्री निर्माण कंपनियों के माध्यम से संचालित एक अंतर्राष्ट्रीय पोर्न फिल्म रैकेट के कथित मास्टरमाइंड हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति, कुंद्रा वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक हैं, जिसे दोनों ने मिलकर संयुक्त रूप से प्रमोट किया है, जबकि ब्रिटिश नागरिक बख्शी, जो कुंद्रा की बहन से विवाहित हैं, लंदन स्थित केनरिन लिमिटेड के अध्यक्ष हैं।

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने कहा कि दोनों कंपनियों के पास केनरिन लिमिटेड द्वारा विकसित हॉटशॉट्स डिजिटल एंटरटेनमेंट नामक एक मोबाइल ऐप है।

हॉटशॉट्स ऐप को दुनिया का पहला 18 प्लस ऐप के रूप में वर्णित किया गया है, जो विशेष फोटो, लघुफिल्मों और हॉट वीडियो में विश्व स्तर पर कुछ सबसे हॉट मॉडल और सेलेब्स को प्रदर्शित करता है, जिसमें सॉफ्ट-टू-हार्ड पोर्न शामिल है।

भारम्बे ने कहा, फ्री टू डाउनलोड ऐप को ऐपल और गूगल प्लेस्टोर दोनों ने इसकी सामग्री के प्रकार कारण बंद कर दिया था। मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट फिल्मों, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि कुंद्रा के पूरे मामले की जांच फरवरी 2021 में शुरू हुई थी, जब मालवणी पुलिस स्टेशन ने उत्तर-पश्चिम मुंबई के मलाड, मड द्वीप और उसके आसपास के तटीय क्षेत्रों में कुछ बंगलों पर अश्लील सामग्री के उत्पादन और शूटिंग के बारे में शिकायत दर्ज किया था।

पुलिस की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए कि कैसे पूरे भारत से मुंबई आने वाली नई या महत्वाकांक्षी अभिनेत्रियों को लघु फिल्मों, वेबसीरीज और अन्य फिल्मों में काम के प्रस्तावों का लालच दिया गया।

भारम्बे ने कहा, उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया गया था और बोल्ड दृश्यों के लिए चयन के बाद वे अर्धनग्न और फिर पूर्णनग्न शूटिंग पर चले गए। उनमें से कुछ ने इसका कड़ा विरोध किया और पुलिस से संपर्क किया।

सामग्री बनाने के बाद दो कंपनियों - वियान और केंड्रिन ने उन्हें मोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराया, मुख्यधारा के ओटीटी प्लेटफार्मो के समान सदस्यता की पेशकश की, सोशल मीडिया पर उनका विज्ञापन किया, जो सभी अवैध थे, क्योंकि भारत में किसी भी रूप में अश्लील साहित्य प्रतिबंधित है।

मालवानी पुलिस और बाद में अपराध शाखा-सीआईडी और संपत्ति प्रकोष्ठ द्वारा जांच के बाद कुंद्रा, उनके तकनीकी सहयोगी रयान जे थारपे सहित अब तक कम से कम 12 गिरफ्तारियां की गई हैं और एक मुंबई मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें 23 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jul 2021, 07:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.