News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

विपक्षी दलों के विरोध के बावजूद 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राज्यसभा का बजट सत्र 31 जनवरी से करने को किया है। राज्यसभा सचिवालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राज्यसभा का सत्र 31 जनवरी से बुलाया है जो 12 अप्रैल तक चलेगा।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 08 Jan 2017, 08:34:14 AM

नई दिल्ली:  

विधानसभा के पहले बजट को रोके जाने की विपक्ष की मांग के बावजूद राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरु करने को कहा है। राज्यसभा सचिवालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राज्यसभा का सत्र 31 जनवरी से बुलाया है जो 12 अप्रैल तक चलेगा। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की संसदीय मामलों की समिति ने इस सप्ताह की शुरुआत में संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से बुलाने की राष्ट्रपति से सिफारिश की थी।

इस संबंध में शनिवार को आधिकारिक अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। आम बजट एक फरवरी को पेश होने की संभावना जताई जा रही है राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सत्र की शुरुआत में दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। उसी दिन आर्थिक समीक्षा भी पेश की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में चार फरवरी से आठ मार्च तक विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दे की विपक्षी दल संसद का बजट सत्र पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले बुलाए जाने के सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं।

विपक्षी दलों का कहना है कि बजट में की जाने वाली घोषणाओं से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी चुनावी फायदा उठा सकती है और आदर्श चुनाव संहिता लागू हो चुकी है, इसलिए चुनाव से पहले आम बजट पेश किया जाना अनुचित होगा।

First Published : 08 Jan 2017, 08:06:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Budget Session