logo-image

Parliament Highlights : लोकसभा और राज्‍यसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित

दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद संसद के बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में संसद के दोनों सदनों में जबर्दस्‍त हंगामा होने की आशंका है.

Updated on: 02 Mar 2020, 02:46 PM

नई दिल्‍ली:

Budget session of Parliament Part-2 LIVE Updates : दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद संसद के बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में संसद के दोनों सदनों में जबर्दस्‍त हंगामा होने की आशंका है. दिल्‍ली हिंसा, अमित शाह (Amit Shah) के इस्‍तीफे की मांग, दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की नाकामी का मामला उठ सकता है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने संकेत दिया है कि पार्टी दिल्‍ली हिंसा का मामला दोनों सदनों में जोर-शोर से उठाएगी. उन्‍होंने कहा, दिल्‍ली में हिंसा से पूरी दुनिया में भारत की छवि को धक्‍का लगा है. यह गंभीर चिंता की बात है. बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 11 फरवरी तक चला था. दूसरा चरण आज 2 मार्च से शुरू हो रहा है.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

लोकसभा और राज्‍यसभा की बैठक दोबारा प्रारंभ होते ही फिर से हंगामा होने लगा. इसके बाद दोनों सदनों को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

लोकसभा की बैठक शुरू होते ही जबर्दस्‍त हंगामा और नारेबाजी के बीच बैठक 2 बजे तक स्‍थगित कर दी गई. 

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

संसद का बजट सत्र पार्ट 2 शुरू हो चुका है. थोड़ी ही देर में गृह मंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदनों में बयान देंगे. 

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

संसद भवन में पीएम मोदी अपने कैबिनेट के टॉप मिनिस्टर्स के साथ बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में  विपक्ष के हमले से कैसे निपटा जाए इसके लिए रणनीति बन रही है

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

सूत्रों के हवालों से बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह संसद में दिल्ली हिंसा पर बयान देंगे

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

माकपा और आप के सदस्यों ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से उच्च सदन की कार्यवाही स्थगित कर दिल्ली के दंगों के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की है. माकपा के के.के रागेश, टीके रंगराजन और आम आदमी पार्टी (आप) के संजय सिंह ने नियम 267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज लोकसभा में गर्भावस्था की समाप्ति (संशोधन) विधेयक 2020 पेश किया. 



calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में डायरेक्ट टैक्स विवाद से विश्वास विधेयक, 2020 पेश करेंगी. 



calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी और के. सुरेश ने लोकसभा में #DelhiViolence को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.



calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

तृणमूल कांग्रेस (TMC), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने दिल्ली में हिंसा को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.