logo-image

जयशंकर बोले- UK में बढ़ रहा रेसिज्म, उठाएंगे मामला

Parliament Live: बजट सत्र के दूसरे चरण का दूसरा सप्ताह आज से शुरू हो रहा है. महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर सोमवार को भी संसद में हंगामा होने के आसार हैं.

Updated on: 15 Mar 2021, 11:11 PM

नई दिल्ली:

संसद में आज से बजट सत्र के दूसरे चरण का दूसरा हफ्ता शुरू हो रहा है. विपक्ष आज भी महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर सदन में हंगामा कर सकता है. राज्यसभा में पिछला हफ्ता तेल की कीमतों और कृषि कानून के चलते हंगामे की भेंट चढ़ गया था. विपक्ष किसानों और तेल की कीमतों को लेकर चर्चा की मांग पर अड़ा रह सकता है. दोनों सदनों की बैठक अब सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगी. आज पर्यटन मंत्रालय, रेल मंत्रालय और जल शक्ति मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा हो सकती है. बजट पास करवाने की प्रक्रिया के तहत आज पहले रेल मंत्रालय और उसके बाद शिक्षा मंत्रालय से जुड़ी अनुदान मांगों पर चर्चा होगी और उसे पारित कराया जाएगा. लोकसभा और राज्यसभा से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए Newsnationtv.com के साथ...

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

बंगाल में गुंडाराज चरम पर पहुंच गया है. केंद्र की योजनाएं लागू नहीं की जा रही है. तृणमूल सरकार केंद्र की योजनाओं का लाभ लोगों तक नहीं पहुंचने दे रही है. 

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संशोधन बिल लोकसभा में पेश

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संशोधन बिल सोमवार को लोकसभा में पेश कर दिया गया. ये वही बिल है जिसमें दिल्ली के एलजी को ज्यादा पावर देने की बात कही गई है और इसका विरोध दिल्ली सरकार ने किया था. सोमवार को जी किशन रेड्डी ने इस बिल को लोकसभा में पेश किया.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

विदेशमंत्री ने उठा रेसिज्म का मामला

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को राज्यसभा में ब्रिटेन में बढ़ रहे नस्लवाद के मुद्दे को उठाया और कहा कि अगर जरूरत पड़ती है, तो इन मुद्दों को सही स्थान पर उठाया जाएगा. विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने राज्यसभा में कहा कि हम महात्मा गांधी के देश के लोग हैं, ऐसे में नस्लवाद के मुद्दे पर हम कभी आंखें नहीं फेर सकते हैं. वो भी उस देश में जहां भारतीय बड़ी संख्या में रहते हों. यूनाइटेड किंगडम के साथ हमारे अच्छे रिश्ते हैं, अगर कोई मामला सामने आता है तो हम उनके सामने जरूर उठाएंगे. 


calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद अशोक वाजपेई ने राज्य सभा में जीरो आवर का नोटिस दिया

बीजेपी सांसद अशोक वाजपेई ने राज्य सभा में जीरो आवर का नोटिस दिया. उन्होंने अवधी भाषा को 8वीं सूची में शामिल करने की मांग की है.