logo-image

जनता की राय पर आधारित होगा पंजाब का बजट : केजरीवाल

जनता की राय पर आधारित होगा पंजाब का बजट : केजरीवाल

Updated on: 24 Jan 2022, 07:55 PM

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2022 में जब उनकी पार्टी पंजाब में सरकार बनाएगी, तो जनता के सुझावों से राज्य का वार्षिक वित्तीय बजट तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार जनता की राय को ध्यान में रखकर बजट तैयार करती है।

केजरीवाल ने सोमवार को यहां एक बयान में कहा कि दिल्ली की आप सरकार ने वित्त वर्ष 2022-23 के बजट पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। बजट तैयार करने के लिए दिल्ली के आम लोगों और कारोबारियों से सुझाव मांगे जा रहे हैं।

पंजाब में भी आप की सरकार बनने पर इसी तरह से बजट तैयार किया जाएगा। पंजाब का बजट तैयार करने से पहले आम आदमी, खासकर ट्रेडर्स, बिजनेसमैन, किसानों, मजदूरों, महिलाओं, युवाओं और कर्मचारियों समेत सभी वर्गों की राय ली जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब के लोगों, ट्रेडर्स और व्यापारियों के साथ बैठक के दौरान मिले सुझावों को बजट में शामिल करेगी ताकि उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके।

राज्य के उपेक्षित और वंचित वर्ग अपनी समस्याओं और सुझावों को सीधे सरकार तक पहुंचा सकेंगे और सरकार उनकी राय को बजट और योजनाओं में शामिल करेगी।

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार का यह बजट स्वराज बजट है।

इसके तहत दिल्ली की जनता और कारोबारियों को बजट तैयार करने में सहभागी बनाया जाएगा और उनकी राय और सुझावों को अगले साल के वार्षिक बजट में शामिल किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.