News Nation Logo

Budget 2021: MSP को लेकर अटकलें खत्म, बजट में 75100 करोड़ रुपये आवंटित

किसान आंदोलन के बीच जारी बजट (Budget 2021) में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने उन सभी अटकलों पर लगाम लगा दी है जिसे लेकर पिछले दो महीने से अधिक समय से किसान धरने पर बैठे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Feb 2021, 01:12:42 PM
Agriculture Budget

Budget 2021: MSP को लेकर अटकलें खत्म, बजट में 75100 करोड़ रुपये आवंटित (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन के बीच जारी बजट (Budget 2021) में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने उन सभी अटकलों पर लगाम लगा दी है जिसे लेकर पिछले दो महीने से अधिक समय से किसान धरने पर बैठे हैं. आंदोलन कर रहे किसानों की सबसे बड़ी मांग थी कि सरकार एमएसपी को लेकर स्थिति स्पष्ट करें. इन सभी के बीच वित्तमंत्री ने एमएसपी के लिए 75,100 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान किया है. 

दरअसल किसान संगठन और विपक्ष लगतार इसे लेकर सवाल उठा रहा था कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों से एमएसपी खत्म हो जाएगी. इन सभी अटकलों के बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि एमएसपी को लेकर सिस्टम में बड़ा बदलाव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बजट में किसानों के लिए 75 हजार करोड़ से अधिक का प्रावधान किया गया है. 

प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों का कहना है कि सरकार नए कृषि कानूनों की आड़ में एमएसपी को खत्म करने जा रही है. इसी को लेकर सरकार की ओर से किसानों को लिखित प्रस्ताव का आश्वासन भी दिया गया था. एमएसपी को लेकर एक तरह से सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Feb 2021, 12:42:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो