logo-image

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 आतंकवादी गिरफ्तार

प्रारंभिक जांच में पाया गया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबद्ध आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से है.

Updated on: 12 Feb 2020, 08:32 PM

बडगाम:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. इस दौरान आतंकवादियों के 5 सहयोगी को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक जांच में पाया गया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबद्ध आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से है. जो आतंकियों को आश्रय और रसद सहायता प्रदान करने में शामिल हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. आतंकियों के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बडगाम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 आतंकवादी गिरफ्तार

वहीं इससे पहले जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकवादी हमलों के संबंध में एनआईए द्वारा पूछताछ करने के एक दिन बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने कहा था कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और किसी से प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है. उन्होंने हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahadeen) के सबसे लंबे समय तक जीवित आतंकवादी रहे और किश्तवाड़ में आतंकवाद को फिर से खड़ा करने के पीछे सरगना रहे मोहम्मद अमीन भट उर्फ 'जहांगीर सरूरी. के साथ किसी तरह का संबंध होने से सख्ती से इनकार किया.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल कैबिनेट में नहीं होगा बदलाव, पूर्व मंत्रियों पर फिर जताया भरोसा - सूत्र

किश्तवाड़ को चार दशक पहले आतंकवाद से मुक्त घोषित किया गया था, लेकिन नवंबर 2018 के बाद से वह चार हत्याओं से दहल गया. कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं किश्तवाड़ के इंदरवाल निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे सरूरी ने यहां पत्रकारों से कहा, 'भट का न तो सरूरी और न ही मेरे परिवार से संबंध है. एनआईए को इस साजिश की जांच करने की जरूरत है कि 2014 के बाद उसके कोडनेम में सरूरी नाम क्यों जोड़ा गया जबकि पहले वह पुलिस रिकॉर्ड में केवल जहांगीर के नाम से जाना जाता था.'