News Nation Logo

BREAKING

प्रश्नपत्र में येदियुरप्पा, कुमारस्वामी को केंचुए से जोड़ने पर शिक्षक बर्खास्त

स्कूल के प्राचार्य राघवेंद्र ने मीडिया को बताया कि प्रश्न पत्र बनाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है

IANS | Updated on: 29 Mar 2019, 12:43:44 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

बेंग्लुरू:

बेंग्लुरू स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि आठवीं कक्षा के एक प्रश्न पत्र में एक सवाल पूछा गया था कि क्या किसान का मित्र केंचुआ है या मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी या भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा. यह जानकारी एक अधिकारी ने गुरुवार को दी. स्कूल के प्राचार्य राघवेंद्र ने मीडिया को बताया कि प्रश्न पत्र बनाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh:स्कूली बच्चों ने निकाला मौन जुलूस,किया मासूमों की हत्या का विरोध

यह सवाल आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा में कन्नड़ भाषा के प्रश्न-पत्र में पूछा गया था. राजनीति से जुड़े लोगों के नाम होने से सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. प्राचार्य ने कहा कि प्रशासन की जानकारी के बिना इसे परीक्षा में शामिल किया गया था. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा खुद को रैठा बंधु यानी किसानों के मित्र कहते हैं, जबकि कुमारस्वामी खुद को किसानों का नेता बताते हैं.

स्कूल प्रशासन ने कहा कि परीक्षा में पूछे गए सवाल का मकसद किसी राजनीतिक दल या विचारधारा को प्रमोट करना नहीं था. बेंग्लुरू स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में एक सवाल पूछा गया था कि क्या किसान का मित्र केंचुआ है या मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी या भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा. यह जानकारी एक अधिकारी ने गुरुवार को दी. स्कूल के प्राचार्य राघवेंद्र ने मीडिया को बताया कि प्रश्न पत्र बनाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.

यह सवाल आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा में कन्नड़ भाषा के प्रश्न-पत्र में पूछा गया था. राजनीति से जुड़े लोगों के नाम होने से सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. प्राचार्य ने कहा कि प्रशासन की जानकारी के बिना इसे परीक्षा में शामिल किया गया था. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा खुद को रैठा बंधु यानी किसानों के मित्र कहते हैं, जबकि कुमारस्वामी खुद को किसानों का नेता बताते हैं. स्कूल प्रशासन ने कहा कि परीक्षा में पूछे गए सवाल का मकसद किसी राजनीतिक दल या विचारधारा को प्रमोट करना नहीं था।

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 29 Mar 2019, 12:43:33 PM