logo-image

मायावती ने दिये महागठबंधन के संकेत, बोलीं- बीजेपी को रोकने के लिये किसी भी दल से हाथ मिलाने को तैयार

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिये वो किसी भी दल के साथ हाथ मिलाने के लिये तैयार हैं।

Updated on: 14 Apr 2017, 01:18 PM

नई दिल्ली:

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिये वो किसी भी दल के साथ हाथ मिलाने के लिये तैयार हैं।

डॉ. आंबेडकर की 126वीं जन्मतिथि के कार्यक्रम में बोलते हुए मायावती ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ के खिलाफ संघर्ष के लिए बीएसपी को बीजेपी विरोधी दलों की मदद लेने में कोई आपत्ति नहीं है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी का विजयरथ रोकना होगा और उसके लिये वो किसी भी दल को समर्थन दे या ले सकती हैं। 

ये भी पढ़ें: भारत ने कहा- कुलभूषण कहां है और किस स्थिति में है, पाकिस्तान नहीं दे रहा कोई जानकारी

उन्होंने आरोप लगाया कि कि BJP ने चुनाव जीतने के लिये उत्तर प्रदेश की 403 में से 250 सीटों पर EVM से छेड़छाड़ की।मा

मायावती ने सफाई देते हुए कहा, '2007 में पूर्ण बहुमत की बीएसपी सरकार में कई मुस्लिम विधायक भी थे, लेकिन हमने यूपी को पाकिस्तान नहीं बनने दिया। मैं दलित, पिछड़े, अपर कास्ट के लोगों को यकीन दिलाना चाहती हूं कि आगे भी बीएसपी सरकार बनी तो यूपी को पाकिस्तान नहीं बनने दूंगी।'

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव पर भारत का कड़ा रुख, पाक नागरिकों के वीज़ा पर लगा सकती है रोक

उन्होंने कहा कि जब बीजेपी के साथ उनकी सरकार बनी तब भी मुस्लिम विधायकों का पूरा समर्थन था। उन्होंने कहा कि अपर कास्ट और पिछड़ी कास्ट के लोगों को इनसे सीखना चाहिए।

पढ़कर भाषण देने पर होने वाली आलोचना पर मायावती ने सफाई देते हुए कहा, 'मौखिक भाषण देने पर जोर से बोलना पड़ता है, लेकिन डॉक्टरों ने ऐसा नहीं करने की सलाह दी है। इसलिये पढ़कर बोलना पड़ता है।'

ये भी पढ़ें: सीआरपीएफ जवान की पिटाई वाला वायरल वीडियो सही पाया गया, जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत को लेकर सभी विपक्षी दलों ने बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में अखिलेश यादव ने दिल्ली में मायावती से इस संबंध में मुलाकात भी की थी। 

ये भी पढ़ें: ऑपरेशन क्लीनमनी पार्ट-2: 60 हज़ार लोगों को आयकर विभाग भेजेगा नोटिस