logo-image

मायावती का योगी सरकार पर हमला, कहा भीम आर्मी बीजेपी का ही प्रोडक्ट है

सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप बीएसपी पर लगने के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती ने इस पर सफाई दी और योगी सरकार को आड़ें हाथों लिया।

Updated on: 25 May 2017, 06:18 PM

नई दिल्ली:

सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप बीएसपी पर लगने के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती ने इस पर सफाई दी और योगी सरकार को आड़ें हाथों लिया। सरकार के इस आरोप पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने आरोपों को निराधार बताया।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा, 'बीएसपी के लोगों का मानना है कि भीम आर्मी पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी का ही प्रोडक्ट है।' उन्होंने कहा, 'मेरे भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का भीम आर्मी से कोई लेना देना नहीं है। बीएसपी पर लगाए जा रहे सभी आरोप निराधार है और पार्टी इसकी निंदा करती है।'

गौरतलब है कि मायावती सहारनपुर में जातीय हिंसा होने के बाद पीड़ित दलितों से मिलने पहुंची थी। मायावती जब मिलकर लौटी तो उसके बाद वहां फिर हिंसा हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

सहारनपुर में तनाव को देखते हुए एक दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने वहां के डिविजनल कमिश्नर, और एसएसपी को पद से हटा दिया था जबकि वहां के डीएम को सस्पेंड कर दिया गया था।

और पढ़ें: सहारनपुर में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद

 इतना ही मामले की गंभीरता को देखते हुए योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सहारनपुर में ही कैंप करने का आदेश भी दिया था। सहारनपुर में राजपूत समुदाय के दबंगों पर दलितों के घरों में आग लगा देने का आरोप है। इसी के बाद वहां हिंसा भड़की उठी थी।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने पर HC ने केंद्र और यूपी सरकार से मांगा जवाब