logo-image

BSF जवानों ने Pakistani Drone को किया ढेर, आसपास भारी सर्च ऑपरेशन जारी

BSF Troops shot down Pakistani Drone near Amritsar: सीमा सुरक्षा बल के सगज प्रहरियों ने अमृतसर के पास उस पार से आए ड्रोन को ढेर कर दिया है. ड्रोन में संदिग्ध मादक पदार्थों की मौजूदगी मिली है. वो सामान हेरोइन बताई जा रही है. इस ड्रोन को भी सीमा पार से चल रहे नशे के व्यापार से जोड़कर देखा जा रहा है.

Updated on: 29 Nov 2022, 08:58 AM

highlights

  • पाकिस्तान से आया ड्रोन ढेर
  • ड्रोन से नशीला पदार्थ जब्त
  • बीएसएफ के जवानों ने सीमा पर किया ढेर

अमृतसर:

BSF Troops shot down Pakistani Drone near Amritsar: सीमा सुरक्षा बल के सगज प्रहरियों ने अमृतसर के पास उस पार से आए ड्रोन को ढेर कर दिया है. ड्रोन में संदिग्ध मादक पदार्थों की मौजूदगी मिली है. वो सामान हेरोइन बताई जा रही है. इस ड्रोन को भी सीमा पार से चल रहे नशे के व्यापार से जोड़कर देखा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने इंफ्रारेड पर ड्रोन को भारतीय सीमा में घुसने के दौरान ट्रैक कर लिया और तुरंत उस तरफ से घेरेबंदी कर दी गई. जैसे ही पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसा, उसे निशाना बना लिया गया. इस ड्रोन के अंदर से सफेद रंग के पैकेट बरामद हुए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है.

सर्च ऑपरेशन जारी

जानकारी के मुताबिक, अमृतसर ग्रामीण जिले के चाहरपुर गांव के पास इस ड्रोन ने सीमा को पार किया था. बीएसएफ के जवानों ने जब ड्रोन को ढेर किया, तो उसके तुरंत बाद पूरे इलाके में व्यापक पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. आशंका जताई गई कि हो सकता है ड्रोन से होकर हथियार इस पार पहुंचे हों. कई ड्रोन में से हथियार भी बरामद हो चुके हैं. हालांकि इस ड्रोन से हथियार भले ही न मिले हों, लेकिन लाखों का नशीला पदार्थ जरूर जब्त कर लिया गया है.

हेक्साकॉप्टर में नशीला पदार्थ!

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि हेक्साकॉप्टर ने पाकिस्तान की तरफ से हमारी सीमा में घुसपैठ की थी. उस पर सफेद रंग के पदार्थ वाला पैकेट मिला है. बीएसएफ की गोलीबारी में वो ड्रोन क्षतिग्रस्त हो गया है. हमने अपनी एन्य एजेंसियों को बुला लिया है. बरामद पदार्थ की जांच की जा रही है.