logo-image

BSF जवानों ने गुरुदासपुर में ढेर किया पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च ऑपरेशन जारी

BSF troops shot down drone in Gurdaspur sector: सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पंजाब के गुरुदासपुर में एक ड्रोन को मार गिराया. ये ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करके हिंदुस्तान की सीमा में घुसा था. जिसे गुरुदासपुर सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने ढेर कर दिया. ये घटना तड़के 4.35 बजे की है. माना जा रहा है कि...

Updated on: 14 Oct 2022, 10:21 AM

highlights

  • पंजाब में बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी ड्रोन
  • गुरुदासपुर सेक्टर में ड्रोन ने की थी घुसपैठ
  • पूरे इलाके में चल रहा तलाशी अभियान

नई दिल्ली:

BSF troops shot down drone in Gurdaspur sector: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने पंजाब के गुरुदासपुर सेक्टर (Gurdaspur sector, Punjab) में एक ड्रोन को मार गिराया. ये ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करके हिंदुस्तान की सीमा में घुसा था. जिसे गुरुदासपुर सेक्टर में बीएसएफ (BSF) के जवानों ने ढेर कर दिया. ये घटना तड़के 4.35 बजे की है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से पंजाब में हथियार और नशीले पदार्थों की डिलीवरी के लिए ये ड्रोन इस पार आया था. जो ढेर कर दिया गया. बता दें कि पंजाब के कई सेक्टरों में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी होती रही है. इससे आतंकवादियों को हथियार भी मुहैया कराए जाने का अंदेशा रहता है. इसीलिए बीएसएफ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पूरी तरह से मुस्तैद रहती है.

सर्च ऑपरेशन जारी

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुदासपुर सेक्टर में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. ये सर्च ऑपरेशन उस ड्रोन और उसके साथ आए सामान को रिकवर करने के लिए चलाया गया, जिसे बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया है. 

गुरुदासपुर में बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि बीएसएफ के मुस्तैद जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी. उन्होंने जैसे ही देखा कि ड्रोन भारतीय जमीन की तरफ आ चुका है, वैसे ही उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान 17 गोलियां चलाई गई, जिसमें ड्रोन का एक पंख टूट गया. इसके बाद ड्रोन गिर गया.