News Nation Logo
Banner

BSF जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों के साथ की फ्लैग मीटिंग, जानें क्यों

बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों के साथ आज यानी मंगलवार को फ्लैग मीटिंग की. 23 नवंबर 2020 को मारे गए पाक नागरिक के शव को सौंपने को लेकर यह मीटिंग हुई.

Written By : Shahnawaz Khan | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Nov 2020, 04:58:26 PM
pakistan bsf

BSF जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों के साथ की फ्लैग मीटिंग, जानें क्यों (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

नई दिल्ली :

बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों के साथ आज यानी मंगलवार को फ्लैग मीटिंग की. 23 नवंबर 2020 को मारे गए पाक नागरिक के शव को सौंपने को लेकर यह मीटिंग हुई. फ्लैग मीटिंग में बीएसएफ के 11 और पाक रेंजर्स के 15 सैनिकों ने हिस्सा लिया. 

फ्लैग मीटिंग के दौरान बीएसएफ के जवानों ने पाक रेंजर्स को मारे गए पाक नागरिक की पहचान करने और समर्थन में दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा. मारे गए पाक नागरिक की पहचान से संबंधित दस्तावेजों मिलने के बाद शव को पूरे सम्मान के साथ पाक सैनिकों को सौंप दिया गया. 

इसे भी पढ़ें:पीएम के क्षेत्र में अपराधियों की खैर नहीं, लगाए जाएंगे 'फेस रिक्गनिशन' कैमरे

मारे गए पाकिस्तानी नागरिक का नाम अब्दुल हामिद है. पाकिस्तान के शंकरगढ़ का रहने वाला था. फ्लैग मीटिंग दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में हुआ. 

और पढ़ें:दिल्ली से यूपी आने वाले यात्रियों का होगा रैंडम कोरोना टेस्ट

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिये का शव सीमा पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि चेक फकीरा अग्रिम सीमा चौकी पर बीएसएफ कर्मियों को एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकत का पता चला जो पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिये को चेतावनी दी गई, लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया और आखिरकार वह मारा गया।

First Published : 24 Nov 2020, 04:54:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.