News Nation Logo

भारत ने लिया शहादत का बदला तो बौखलाया पाकिस्तान, उप उच्चायुक्त को किया तलब

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 18 Jan 2018, 07:36:08 PM
पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद (फोटो-PTI)

highlights

  • बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने पाक को चेताया, कहा- शहादत को बेकार नहीं जाने देंगे
  • पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघ करने का आरोप लगाते हुए भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया
  • पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद, 1 किशोरी की भी मौत

नई दिल्ली:  

सीमा पर तल्खी के बीच भारत ने कहा है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के एक जवान और एक लड़की की पाकिस्तान की गोलीबारी में मौत के बाद बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने कहा कि शहादत को बेकार नहीं जाने देंगे।

इस बीच पाकिस्तान ने 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' के फॉर्मूले पर चलते हुए इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया। पाकिस्तान का दावा है कि भारत की गोलीबारी में उसके दो नागरिकों की मौत हो गई।

विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया और सार्क) मोहम्मद फैजल ने सिंह को तलब किया और उन्होंने भारतीय जवानों द्वारा बगैर किसी उकसावे के की गई गोलीबारी पर चिंता जताई।

फैसल ने आरोप लगाया कि 18 जनवरी को भारतीय जवानों ने सियालकोट सेक्टर में गोलीबारी की, जिसमें एक 45 वर्षीय महिला और एक 20 वर्षीय युवती की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

आपको बता दें कि सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने भारतीय जवान की पाकिस्तान की गोलीबारी में मौत के बाद जवाबी कार्रवाई की है।

और पढ़ें: परमाणु क्षमता से लैस अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण

बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने गुरुवार को कहा, 'हमने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान को नुकसान पहुंचा है। बीएसएफ इसकी शुरुआत नहीं करते है लेकिन जब वो करते हैं तो हम कड़ी कार्रवाई करते हैं। हेड कॉन्सटेबल की शहादत बेकार नहीं जाएगी।'

डीजी ने माना कि हालात तनावपूर्ण हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं।

गुरुवार सुबह हुई फायरिंग को लेकर उन्होंने कहा, 'जिस जगह पर फायरिंग शुरू हुई उसके पास ही एक झरना भी है, संभव है कि वहां से घुसपैठ की कोशिश की जाती। हमारे जवानों ने सुनिश्चित किया कि ऐसा कुछ न हो।'

और पढ़ें: 26/11 सर्वाइवर मोशे से इज़रायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने की मुलाक़ात

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से बुधवार रात को की गई गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक लड़की की भी मौत हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि बीएसएफ के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार और 14 वर्षीया सबिती गोलाबारी और गोलीबारी में घायल हो गए और इन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

इस घटना से क्षेत्र में बढ़े तनाव के बाद प्रशासन ने जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को बंद कर दिया है।

और पढ़ें: उत्तराखंड में बीजेपी ने चंदा जुटाने के लिए तय किया 'टारगेट'

First Published : 18 Jan 2018, 05:18:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.