logo-image

पाक रेंजर्स के साथ कमांडर स्तर की बैठक के दौरान बीएसएफ ने दर्ज कराया विरोध

पाक रेंजर्स के साथ कमांडर स्तर की बैठक के दौरान बीएसएफ ने दर्ज कराया विरोध

Updated on: 05 Jan 2022, 06:40 PM

जम्मू:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाक रेंजर्स के बीच बुधवार को सुचेतगढ़ इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक हुई, जिसमें बीएसएफ ने पाकिस्तानी तत्वों, अधिकारियों द्वारा सीमा पार से नापाक प्रयासों के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया।

बीएसएफ प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी सुरजीत सिंह और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पाकिस्तान रेंजर सियालकोट सेक्टर के सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर फहद ने किया।

वर्ष 2022 में यह पहली सेक्टर स्तरीय कमांडर स्तर की बैठक है।

बीएसएफ ने कहा, बैठक के दौरान, दोनों सीमा सुरक्षा बल के कमांडरों ने सीमा संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बीएसएफ प्रतिनिधिमंडल द्वारा पाक स्थित एएनई के घुसपैठ के प्रयासों और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियारों और गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की बरामदगी और सीमा प्रबंधन से संबंधित अन्य मुद्दों पर मुख्य जोर दिया गया।

बयान के अनुसार, बीएसएफ कमांडर की ओर से तीन जनवरी 2022 को रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ द्वारा जब्त किए गए हथियारों और नारकोटिक्स की खेपों के संबंध में भी एक बहुत मजबूत विरोध दर्ज कराया गया है, जो कि सीमा पार से पाकिस्तान के नापाक प्रयासों को दिखाता है।

बीएसएफ ने कहा कि उसने दोहराया है कि पाकिस्तान की ओर से इस तरह की गतिविधियां अस्वीकार्य हैं। बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा नियमित रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) का उल्लंघन करने वाले ड्रोन ऑपरेशन पर भी कड़ी आपत्ति जताई। आईबी के करीब पाक रेंजर्स द्वारा निर्माण कार्य, पाक तत्वों द्वारा आईबी की घुसपैठ जैसे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

दोनों कमांडरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति और सद्भाव बनाए रखने का आश्वासन दिया। बैठक बेहद सकारात्मक, सौहार्दपूर्ण और रचनात्मक माहौल में हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.