News Nation Logo
Banner

गृह मंत्रालय ने सौंपी PMO को रिपोर्ट, बीएसएफ जवान तेज बहादुर के खराब खाने की शिकायत सही नहीं

तेज बहादुर का आरोप था कि जहां वह तैनात है वहां पर जवानों को ठीक से खाना नसीब नहीं हो रहा है और कई बार उन्हें भूखा सोना पड़ता है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 14 Jan 2017, 12:09:44 AM
बीएसएफ कांस्‍टेबल तेज बहादुर यादव

नई दिल्ली:

गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री कार्यालय से कहा है कि बीएसएफ जवान की तरफ से सेना को परोसी जाने वाली खराब खाने की शिकायत सही नहीं है। बीएसएफ कांस्‍टेबल तेज बहादुर यादव ने इससे पहले सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्‍ट कर आरोप लगाया था सेना के जवानों को बेहद खराब खाना परोसा जा रहा है।

वीडियो के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले में गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी थी। इससे पहले वीडियो जारी कर जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने दावा किया था कि वह सीमा पर मुश्किल हालात में ड्यूटी कर रहे हैं और उन्हें कड़ी ड्यूटी करने के बाद भी ढंग का खाना नहीं मिलता है।

तेज बहादुर का आरोप था कि जवानों को ठीक से खाना नसीब नहीं हो रहा है और कई बार उन्हें भूखा भी सोना पड़ता है। वीडियो के वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ से रिपोर्ट तलब की थी। जिसके बाद बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने कॉन्‍स्‍टेबल तेज बहादुर यादव के आरोपों के मामले में अपनी अंतरिम रिपोर्ट गृह सचिव को सौंपीं।

अंतरिम रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो में दिखाई हुई दाल डिब्बाबंद थी। दाल और रोटी के साथ मछली भी थी जबकि पराठा सेना के यूनिट मेस में ही बनाया गया था।

इसे भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, जवानों को मिलने वाले खाने पर खुद रखता हूं नजर

इसे भी पढ़ेंः सेना को मिलने वाले खराब खाने के वायरल वीडियो को देखकर भड़के नाना पाटेकर

First Published : 13 Jan 2017, 08:54:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.