News Nation Logo

बांग्लादेशी तस्करों ने बीएसएफ जवान पर किया जानलेवा हमला, हथियार छीनकर बांग्लादेश भागे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jan 2023, 12:15:01 AM
BSF jawan

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में मंगलवार को बांग्लादेशी तस्करों ने एक बीएसएफ जवान पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले के बाद तस्कर जवान का हथियार छीनकर बांग्लादेश की तरफ भाग निकले। जानकारी के मुताबिक, जवान को सिर और हाथ पर चोटें आई हैं और उसे गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीएसएफ की तरफ से यह जानकारी दी गई।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके में कृष्णा नगर सेक्टर के अंतर्गत सीमा चौकी सीकरा के इलाके में ड्यूटी पर तैनात एक जवान ने 4 तस्करों को गैर कानूनी तरीके से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर रोका। ड्यूटी पर तैनात जवान ने तस्करों को चुनौती दी और उनका डटकर सामना किया, लेकिन तस्करों ने जवान पर बुरी तरह से धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में जवान के हाथ और सिर में गंभीर चोटें आई हैं।

बीएसएफ ने बताया कि घटना के बाद जवान जब तक कुछ समझ पाता, तस्करों ने घायल जवान के साथ छीनाझपटी की और उसका हथियार छीनकर बांग्लादेश की तरफ भाग गए। इसके बाद साथी जवान सूचना मिलने पर घायल जवान की सहायता के लिए मौके पर पहुंचे, तब तक तस्कर भाग चुके थे। फिलहाल, घटना की प्राथमिकी थाना चपरा में दर्ज की गई है। वहीं जवान की गंभीर हालत को देखते हुए उसे कोलकाता रेफर कर दिया गया है।

पूरी घटना पर क्षेत्रीय मुख्यालय कृष्णानगर के उप महानिरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि जब तस्करों और आपराधिक मंशा वाले लोगों को उनके सीमापार गैर कानूनी कामों में सफलता नहीं मिलती, तो वे जवानों पर जानलेवा हमला करते हैं।

उन्होंने आगे बताया, हमारे जवानों पर आए दिन तस्करों और उनके साथियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से हमले किए जाते हैं, लेकिन फिर भी हमारे जवान उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देते।

वहीं दूसरी तरफ हथियार की बरामदगी और अपराधियों को पकड़ने के लिए बीएसएफ ने अपने समकक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ फ्लैग मीटिंग आयोजित की, जिसमें बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के कमांडर ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही अपराधियों को पकड़ लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Jan 2023, 12:15:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.