logo-image

बीएसएफ ने दिखाई मानवता, बांग्लादेशी नाबालिग लड़के को वापस सीमा पार भेजा

बीएसएफ ने दिखाई मानवता, बांग्लादेशी नाबालिग लड़के को वापस सीमा पार भेजा

Updated on: 26 Dec 2022, 09:35 PM

नई दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मेघालय में मैत्रीपूर्ण पड़ोसी राष्ट्र के प्रति सद्भावना प्रदर्शित करते हुए एक बांग्लादेशी नाबालिग लड़के को दक्षिण गारो हिल्स की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि लड़का अनजाने में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर गया था। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 25 दिसंबर को बांग्लादेश का एक नाबालिक लड़का दक्षिण गारो हिल्स की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था। बीएसएफ की 43वी बटालियन के जवानों ने बीएसएफ चौकी रोंगरा में लड़के को तब रोका जब वह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घूम रहा था। पूछताछ में लड़के ने खुलासा किया कि वह अंतरराष्ट्रीय सीमा से अवगत नहीं था और अनायास ही भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया।

नाबालिग लड़के की पहचान साहिद (15 वर्ष) पुत्र अब्दुल हमीद के रूप में हुई, जो बांग्लादेश के नेत्रकोना जिले का रहने वाला है। इसके बाद बीएसएफ और बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के बीच एक बैठक में लड़के को वापस सौंप दिया गया। इस दौरान बांग्लादेश ने बीएसएफ द्वारा सद्भावना की प्रशंसा भी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.