logo-image

बीएसएफ ने घोजाडांगा आईसीपी में 76 फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए

बीएसएफ ने घोजाडांगा आईसीपी में 76 फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए

Updated on: 20 Jan 2022, 09:45 PM

नई दिल्ली:

फर्जी लाइसेंस पर ट्रक चलाने वाले ड्राइवरों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान जारी रखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) घोजाडांगा में निर्यात और आयात में लगे 390 ट्रक ड्राइवरों के ड्राइविंग लाइसेंस की औचक जांच की। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

औचक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने फर्जी लाइसेंस पर चल रहे 76 भारी वाहन, जबकि हल्के वाहनों के लाइसेंस पर 22 चालक भारी वाहन चलाते पाए गए।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि सभी 98 चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस बॉर्डर आउट पोस्ट घोजाडंगा में रखे गए हैं और उनके कार पास कस्टम कार्यालय घोजाडांगा को सौंप दिए गए हैं, जबकि चूक करने वाले ड्राइवरों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

साथ ही मालदा सीमा पर मोहदीपुर, एलसीएस (भूमि सीमा शुल्क स्टेशन) पर भी ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गई है, जिसमें एक नकली लाइसेंस और तीन चालक निर्यात-आयात व्यापार के लिए हल्के वाहन लाइसेंस पर भारी वाहन चलाते पाए गए हैं। इन सभी लाइसेंसों के सत्यापन के लिए पुलिस स्टेशन अंग्रेजी बाजार, मालदा में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

बीएसएफ ने गुप्त सूचना पर 16 जनवरी को आईसीपी-पेट्रापोल के जरिए सड़क मार्ग से माल के निर्यात और आयात में लगे चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस की औचक जांच की और 52 फर्जी लाइसेंस जब्त किए।

एक बार फिर 17 जनवरी को 30 और ट्रक चालकों के पास फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस पाया गया। तदनुसार, बीएसएफ ने सीमा शुल्क को 82 फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस सौंपे और संबंधित अधिकारियों द्वारा यह बताया गया कि जिन ट्रकों के ड्राइवरों के पास फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस था, उन्हें संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हाल के दिनों में, बीएसएफ भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तस्करी गतिविधियों को जड़ से खत्म करने के लिए हर कोण से काम कर रही है। अधिकारी ने कहा, बीएसएफ के जवान अपनी सर्वश्रेष्ठ खुफिया क्षमताओं और उच्च मनोबल के साथ कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर इन क्षेत्रों को बड़े तस्करों का गढ़ माना जाता है और इन क्षेत्रों में उनकी अच्छी पकड़ है।

बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने कहा कि तस्कर प्रतिबंधित वस्तुओं की तस्करी के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, लेकिन अब बीएसएफ ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी परिस्थिति में तस्करी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.