logo-image

येदियुरप्पा ने लगाई कुमारस्वामी के आदेशों पर रोक, मुख्य सचिव ने जारी किया ऑर्डर

कर्नाटक में पुरानी सरकार द्वारा लिए गए आदेशों पर रोक लगा दी गई है. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) द्वारा जुलाई में जारी सभी आदेशों पर रोक लग गई है.

Updated on: 26 Jul 2019, 05:06 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में पुरानी सरकार द्वारा लिए गए आदेशों पर रोक लगा दी गई है. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) द्वारा जुलाई में जारी सभी आदेशों पर रोक लग गई है. मुख्य सचिव ने इस बाबत आदेश जारी किया है.

कर्नाटक के मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर ने डिप्टी सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. इस पत्र में बीएस येदियुरप्पा ने सभी डिप्टी सेक्रेटरी को जुलाई में कार्यवाहक सीएम एचडी कुमारस्वामी द्वारा दिए गए आदेशों को रोकने के लिए आदेश दिया गया है. जब तक की ये मुख्य सचिव या फिर उप सचिव द्वारा देख नहीं लिए जाते हैं.

बता दें कि आज यानी शुक्रवार को कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री का शपथ लेंगे. येदियुरप्पा ने शुक्रवार को बेंगलुरू स्थित राजभवन में राज्यपाल वाजूभाई वाला के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है.

और पढ़ें:कर्नाटक का 'नाटक' खत्म, एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरी; जानें किस पार्टी को मिले कितने वोट

बीजेपी के एक प्रवक्ता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उनसे जल्द से जल्द सरकार बनाने का दावा पेश कर खुद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए कहने के बाद येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात की थी.

और पढ़ें:बीजेपी ने सीएम कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया गंभीर आरोप

बता दें कि काफी लंबे वक्त से चले आ रहे हैं कर्नाटक में सियासी घमासान का अंत 23 जुलाई को हो गया. जब कुमारस्वामी विश्वास मत साबित नहीं कर पाए. कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव एचडी कुमारस्वामी ने पेश की थी. विश्वास मत के पक्ष में 99 वोट, जबकि विरोध में 105 वोट पड़े थे.