News Nation Logo
Banner

विश्वासमत के बाद येदियुरप्पा बोले- यह लोकतंत्र की जीत है, विकास का नया युग होगा शुरू

येदियुरप्पा बोले, हम किसानों को भी विश्वास दिलाते हैं कि हम उन्हें वर्तमान से ज्यादा महत्व देंगे, हम जल्द से जल्द इस फैसला लेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Jul 2019, 08:38:25 PM
BS Yeddyurappa BJP It is victory of democracy new era of development

BS Yeddyurappa BJP It is victory of democracy new era of development

highlights

  • कर्नाटक के नाटक खत्म
  • कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिरी
  • अविश्वास प्रस्ताव में बीजेपी को 105 वोट मिले

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन की सरकार गिर गई. अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ बीजेपी को 105 वोट मिले. वहीं गठबंधन को केवल 99 वोट मिले. विश्वासमत के बाद बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. कर्नाटक की जनता कुमारस्वामी सरकार से परेशान हो गए थे. उन्होंने कहा कि मैं अपने लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम स्थिर सरकार बनाएंगे और विकास का नया युग शुरू होगा. हम किसानों को भी विश्वास दिलाते हैं कि हम उन्हें वर्तमान से ज्यादा महत्व देंगे. हम जल्द से जल्द इस फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें - कर्नाटक का 'नाटक' खत्म, एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरी; जानें किस पार्टी को मिले कितने वोट

विश्वासमत के बाद बीजेपी नेता जगदीश शेट्टर ने कहा कि फिलहाल बागी विधायकों के इस्तीफे स्पीकार ने स्वीकार नहीं किए हैं. इन विधायकों के इस्तीफे स्वीकार होने के बाद यह उन पर है कि वे बीजेपी में शामिल होते हैं या नहीं. बहरहाल हमारे पास 105 विधायक हैं और बीजेपी के पास बहुमत है. हम एक स्थिर सरकार बनाएंगे. विधानसभा में मिली जीत के बाद अब बीजेपी बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

यह भी पढ़ें - कर्नाटक का नाटक खत्म: येदियुरप्पा के नेतृत्व में BJP सरकार बनाने का दावा करेगी पेश

दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से विपक्षी बीजेपी को 225 सदस्यीय विधानसभा में 107 विधायकों का समर्थन हासिल है. बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. जानकारी की मानें तो बीजेपी अगले दो दिनों में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में बीएस येदियुरप्पा एक बड़ा नाम है. येदियुरप्पा 3 बार कर्नाटक की कमान संभाल चुके हैं. वह 7 बार विधायक रहे और एक बार लोकसभा सांसद भी चुने गए.

First Published : 23 Jul 2019, 08:28:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×