News Nation Logo

दिल्ली में बादलों ने दिन में किया अंधेरा, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और काले बादलों की वजह से दिन में ही अंधेरा छा गया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Jul 2019, 06:40:23 PM
दिल्ली में बारिश (फाइल)

नई दिल्‍ली:

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के चलते मौसम हुआ सुहाना, बारिश की वजह से यहां चिलचिलाती गर्मी और उमस भरे माहौल से लोगों को निजात मिली है. दिल्ली-NCR में दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और काले बादलों की वजह से दिन में ही अंधेरा छा गया. देखते ही देखते तेज हवाएं चलने लगीं जिसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई इस बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई और मौसम सुहावना हो गया. 

सोमवार को बादलों और सूरज की लुकाछिपी के बीच दोपहर गुरुग्राम में बारिश हुई. जिसके बाद दिल्ली और आस-पास के इलाकों में दिन में ही अंधेरा छा गया. इस बारिश से दिल्ली-NCR में तापमान गिर गया और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई. कुछ इलाकों में अभी भी तेज हवाएं चल रहीं है और बारिश हो रही है. इस बारिश से दिल्ली-NCR में रहने वाले लोगों की उम्मीदें पूरी हो गई. आपको बता दें कि मौजूदा समय में देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है जिसकी वहज से बिहार, असम और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. लेकिन दिल्ली और उससे सटे इलाकों में बारिश नहीं हो रही थी और भीषण गर्मी का मौसम जारी था.

इसके पहले मौसम विभाग ने जारी बयान में कहा था कि दिल्ली-NCR में सोमवार को बारिश हो सकती है. दरअसल, IMD ने दिन के अंत में हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी की थी. मौसम विभाग की मानें तो यह बारिश गुरुवार तक जारी रह सकती है. मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, 'दिल्ली-NCR की हवाएं पूरब की ओर चलने लगी हैं. जिससे हमें उम्मीद है कि मौसम में परिवर्तन आएगा और आज शाम तक बारिश शुरू होगी, और इसकी तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी.'

First Published : 15 Jul 2019, 04:25:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.