logo-image

जम्मू-कश्मीर में राजस्व अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में राजस्व अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Updated on: 21 Sep 2021, 07:05 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में एक पटवारी (राजस्व अधिकारी) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एसीबी ने अपने एक बयान में कहा, एसीबी को एक लिखित शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि गांदरबल जिले के डाब वकुरा गांव के पटवारी एजाज अहमद भट ने शिकायतकर्ता के पक्ष में डाब वकुरा, बटपोरा रब रख्तर में स्थित भूमि के राजस्व अर्क जारी करने के लिए 20,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं। उसके बाद, शिकायतकर्ता और संबंधित पटवारी के बीच बातचीत हुई और 15,000 रुपये में मामला सुलझा लिया गया।

बयान के अनुसार, इस संबंध में पुलिस स्टेशन एसीबी, श्रीनगर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान एक ट्रैप टीम गठित की गई और फिर एक सफल जाल बिछाया गया। शिकायतकर्ता से 15,000 रुपये की रिश्वत की राशि की मांग और स्वीकार करते हुए एजाज अहमद, पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा गया। बयान में यह भी कहा गया है कि एक स्वतंत्र गवाह की उपस्थिति में मौके से रिश्वत की राशि को बरामद किया गया है।

अहमद को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया और अपनी हिरासत में ले लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.