logo-image

जेलेंस्की ने यूक्रेन में मारे गए अमेरिकी पत्रकार के परिवार को लिखा पत्र

जेलेंस्की ने यूक्रेन में मारे गए अमेरिकी पत्रकार के परिवार को लिखा पत्र

Updated on: 15 Mar 2022, 10:25 AM

कीव:

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने अमेरिकी पत्रकार ब्रेंट रेनॉड के परिवार को एक पत्र लिखा है, जिनकी इस सप्ताह इरपिन शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

क्षेत्र में काम कर रहे 51 वर्षीय पत्रकार रेनॉड को रूसी सेना ने रविवार को गोलीबारी के दौरान मार गिराया, जिसमें दो और संवाददाता भी घायल हो गए।

जेलेंस्की ने सोमवार को अपने पत्र में कहा कि प्रतिभाशाली और बहादुर पत्रकार ने लाखों यूक्रेनियन लोगों की मानवीय त्रासदी, तबाही और पीड़ा का दस्तावेजीकरण करते हुए अपनी जान गंवा दी।

अपने पूरे साहस और दृढ़ संकल्प के साथ उन्होंने आक्रामक राज्य द्वारा हमारे देश पर अभूतपूर्व क्रूरता और बुराई को फिल्माने के लिए सबसे खतरनाक युद्ध क्षेत्रों की यात्रा की।

यूक्रेन के लोग अपनी मातृभूमि और लोकतंत्र की रक्षा के लिए रूसी शासन से लड़ रहे हैं।

राष्ट्रपति ने कहा, ब्रेंट का जीवन, सेवा और बलिदान दुनिया भर के लोगों की पीढ़ियों को अंधेरे की ताकतों के खिलाफ रोशनी की ताकतों की लड़ाई में खड़े होने के लिए प्रेरित करती है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कीव पुलिस प्रमुख एंड्री नेब्योतोव के अनुसार, रेनॉड को रूसी सैनिकों ने निशाना बनाया।

पहले ब्रेंट ने अफगानिस्तान, इराक और हैती से रिपोर्ट किया था।

उन्होंने शिकागो के स्कूलों में 2014 की सीरीज, लास्ट चांस हाई में अपने काम के लिए पीबॉडी अवार्ड भी जीता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.