News Nation Logo
Banner

संसद भवन परिसर में चाकू लेकर घुसने की कोशिश में पकड़ा गया राम रहीम समर्थक

संसद भवन के गेट नंबर 1 से कोशिश कर रहा था. बता दें कि गेट नंंबर 1 वीवीआईपी गेट है.

By : Vikas Kumar | Updated on: 02 Sep 2019, 11:51:01 AM
संसद की सुरक्षा में सेंध

संसद की सुरक्षा में सेंध

highlights

  • दिल्ली के संसद भवन परिसर में चाकू लेकर घुसने की कोशिश में पकड़ा गया राम रहीम समर्थक.
  • संसद भवन के गेट नंबर 1 से संसद भवन में घुसने की कर रहा था कोशिश.
  • सुरक्षाकर्मियों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले.

नई दिल्ली:

A Ram-Rahim Follower trying to enter the parliament with knife: भारत के संसद भवन में हुए आतंकी हमले के बाद से इसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी लेकिन आज फिर चाकू लेकर संसद भवन में घुसने का प्रयास हुआ. इस घटना ने संसद भवन की सुरक्षा की असलियत को उजागर कर दिया है. कहा जाता रहा है कि आतंकी हमले के बाद से  ही सुरक्षा के बारे में कहा जाता रहा है कि यहां अब परिंदा भी पर नहीं मार सकता  था लेकिन आज एक युवक ने दिल्ली के संसद भवन में चाकू लेकर घुसने की कोशिश की. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा है और अब उससे पूछताछ की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक, संसद भवन के गेट नंबर 1 से कोशिश कर रहा था. बता दें कि गेट नंंबर 1 वीवीआईपी गेट है. इंसा शख्स राम रहीम को लेकर नारे भी लगा रहा था. बताया जा रहा है कि इस शख्स का नाम सागर इंसा है और ये दिल्ली के लक्ष्मी नगर का रहने वाला है. माना जा रहा है कि ये शख्स राम रहीम का समर्थक है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से संसद भवन में घुसना चाह रहा था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर से 370 हटाकर 72 साल की व्यथा 72 घंटे में खत्म कर दी

इसने पहले गेट नंबर 1 के बाहर अपनी बाइक खड़ी की. इसके बाद वो चाकू लहराता हुआ गेट नंबर 1 से अंदर जाने की कोशिश करने लगा. इसी के साथ वो राम रहीम के समर्थन में नारे भी लगा रहा था. लेकिन संसद भवन की सुरक्षा में  लगे जवानों ने इस राम रहीम समर्थक को पकड़कर संसद भवन पुलिस थाने के हवाले कर दिया.

बता दें कि 13 दिसंबर 2001 में एक जबरदस्त आतंकी हमला झेला है. इस आतंकी हमले में संसद भवन के गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवान समेत कुल 9 लोग शहीद हुए थे. उस दिन एक सफेद एंबेसडर कार में आए पांच आतंकवादियों ने 45 मिनट में लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर को गोलियों से छलनी करके पूरे हिंदुस्तान को झकझोर दिया था.

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामले में भी पाकिस्तान बैकफुट पर, अपनी शर्तों पर मिलेंगे डिप्टी कमिश्नर गौरव आहलूवालिया

गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिन पहले हरियाणा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख और साध्वी यौन शोषण मामले से लेकर पत्रकार छत्रपति मर्डर मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim Singh) के खास मानी जाने वली विपासना इंसां (Vipassana Insa) और आदित्य इंसां (Aditya Insa) को मोस्ट वांटेड लिस्ट से बाहर कर दिया गया था. जबकि गुरमीत राम रहीम अभी भी जेल में है.

First Published : 02 Sep 2019, 10:53:42 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×