logo-image

BRD हॉस्पिटल गोरखपुर में 2 दिन में 42 बच्चों की मौत

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में पिछले 48 घंटों में 42 बच्चों की मौत हो गई है।

Updated on: 30 Aug 2017, 09:35 AM

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में पिछले 48 घंटों में 42 बच्चों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने दी।

बच्चों की मौत को लेकर उन्होंने बताया, 'हॉस्पिटल में सात बच्चों की मौत इंसेफेलाइटिस के कारण हुई जबकि बाकी के बच्चों की मौत किसी अन्य कारण से हुए हैं।'

बता दें कि इससे पहले इसी अस्पताल में 10-11 अगस्त को ऑक्सीजन की कमी के कारण 30 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। हालांकि सरकार ने ऑक्सीजन की कमी की बात खारिज कर चुकी है।

बच्चों की मौत को लेकर अस्पताल प्रशासन और यूपी सरकार पर सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। इस मामले पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है।

समिति की रिपोर्ट के आधार पर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्र, उनकी पत्‍‌नी और इंसेफलाइटिस वार्ड के इंचार्ज डॉ कफील खान समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है

वहीं यूपी एसटीएफ ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को मंगलवार को कानपुर से गिरफ्तार कर​ चुका है। बच्चों की मौत के बाद दोनों पिछले काफी वक्त से फरार चल रहे थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें