logo-image

ब्राजील के राष्ट्रपति ने उर्वरक आयात की गारंटी के लिए रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को खारिज किया

ब्राजील के राष्ट्रपति ने उर्वरक आयात की गारंटी के लिए रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को खारिज किया

Updated on: 26 Jul 2022, 09:05 AM

साओ पाउलो:

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने ब्राजील के कृषि व्यवसाय को रूसी उर्वरक आयात की आपूर्ति बनाए रखने के लिए रूस के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंधों का विरोध दोहराया।

बोल्सोनारो ने सोमवार को साओ पाउलो शहर में आयोजित ग्लोबल एग्रीबिजनेस फोरम 2022 के दौरान कहा, हम (रूस के खिलाफ) प्रतिबंधों का पालन नहीं करने जा रहे हैं। हम एक संतुलित स्थिति बनाए रखे हुए हैं क्योंकि आज इस मुद्दे पर ब्राजील के संतुलन के बिना, हमारे पास हमारे कृषि व्यवसाय के लिए उर्वरक नहीं होंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने खाद्य उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए रूस के साथ व्यापार संबंध बनाए रखने के देश के फैसले का बचाव किया।

उन्होंने कहा, उर्वरक के बिना, खाद्य सुरक्षा की हमारी गारंटी और दुनिया में 1 अरब लोगों की गारंटी खतरे में पड़ जाएगी।

बोल्सोनारो ने यह भी कहा कि दिसंबर 2021 में उनकी सरकार ने आयात के विकल्प की तलाश में राष्ट्रीय उर्वरक कार्यक्रम का विस्तार करने का फैसला किया।

ब्राजील, लैटिन अमेरिका की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, दुनिया का अग्रणी सोयाबीन उत्पादक और पशु प्रोटीन का दुनिया का प्रमुख निर्यातक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.