logo-image

भाजपा सरकार ने खत्म किया यूपी में लव जिहाद : ब्रजेश पाठक

भाजपा सरकार ने खत्म किया यूपी में लव जिहाद : ब्रजेश पाठक

Updated on: 02 Dec 2021, 12:50 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कानून, न्याय एवं विधि मंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में लव जिहाद को खत्म किया है।

भाजपा के फर्क साफ है कार्यक्रम के तहत पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, प्रदेश में ऐसी घटनाएं होती थीं कि किसी अन्य धर्म के लोग अपना अन्य धर्म का नाम बताकर हमारी बहन-बेटियों के साथ छल करते थे और बाद में धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाते थे और धर्मपरिवर्तन न करने पर उनको तीन बार तलाक बोल सड़क पर छोड़ दिया जाता था। हमारी सरकार ने तय किया है कि हम इस अत्याचार को नहीं होने देंगे। हम उनके खिलाफ नहीं है जो अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करके शादी करना चाहती हैं।

पाठक ने कहा, जब यूपी में सपा सरकार के शासनकाल में पूरे प्रदेश में अपराध चरम पर था। माफिया अपराधी जेल में नहीं बेल पर रहते थे और कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बनते थे। यह केवल सत्ता द्वारा मिले संरक्षण की वजह से था, माफिया सरकारी गाड़ियों में मंत्रियों के साथ घूमते थे। आज परि²श्य बदला है। अपराधियों और माफियाओं को यूपी में आप बेल नहीं पसंद है, वे अपनी बेल खारिज कराकर जेल जा रहे हैं, पुलिस के आगे आत्म समर्पण कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा, प्रदेश की जनता भूली नहीं है की कैसे थानों पर सपा के गुंडे, माफिया और अराजक तत्व कब्जा करके बैठते थे, प्रदेश के लगभग 1,550 थानों में लगभग 600 से ज्यादा में एक ही जाति व समुदाय विशेष के लोग काबिज थे। सपा सरकार में कानून-व्यवस्था को चौपट करके रख दिया गया था। वह यह भी नहीं भूली है की किस तरह से सत्ता का संरक्षण पा कर कासगंज और मथुरा में कई-कई दिनों तक उपद्रव होते रहे हैं और सपा मुखिया के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी, जिसका दुष्परिणाम रहा कि उपद्रवियों का हौसला इतना बुलंद हो चुका था कि एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी की हत्या तक कर दी गयी। आज यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कानून-व्यवस्था पर जीरो टालरेंस की नीति पर काम हो रहा है। पिछली सरकारों में संरक्षित संगठित माफिया गिरोह के नेटवर्क को हमारी सरकार ने ध्वस्त किया है।

पाठक ने कहा कि योगी सरकार ने पिछले साढ़े चार सालों में गैंगेस्टर एक्ट के तहत 36,990 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, 523 लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। वहीं पिछली सरकार में सपा नेताओं के नेतृत्व में थाने चलाये जाते थे, थानों में बैठकर वसूली होती थी, आज पूरे प्रदेश में कानून का राज है।

उन्होंने कहा कि सपा शासन काल में कोई भी मकान, दुकान खाली पड़ा है तो कोई न कोई सपा का नेता झंडा लगाकर उसको कब्जा करने का काम करता था, प्रदेश की जनता भी कहने लगी थी कि गाड़ी में जितना बड़ा सपा का झंडा वो उतना बड़ा गुंडा। आज पूरे प्रदेश में हमारी सरकार ने भूमाफियाओं की कमर तोड़ कर रख दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.