logo-image

प्यार में पागल शख्स ने की बॉर्डर पार करने की कोशिश, BSF जवानों ने पकड़ा

बताया जा रहा है कि इस युवक को पाकिस्तान की एक लड़की से प्यार हो गया था और उसके लिए बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहा था

Updated on: 17 Jul 2020, 11:04 AM

नई दिल्ली:

हाल ही में बीएसएफ के जवानों ने एक य़ुवक को कच्छ बॉर्डर के नजदीक से पकड़ा है. बताया जा रहा है कि इस युवक को पाकिस्तान की एक लड़की से प्यार हो गया था और उसके लिए बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहा था. इसी कोशिश में बीएसएफ ने युवक को बॉर्डर के पास से पकड़ा है. बताया जा रहा है कि शख्स किलोमीटर पैदल चलकर पाकिस्तान बॉर्डर के पास पहुंचा था. बीएसएफ ने शख्स को पकड़कर आगे की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक शख्स को सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी लड़की से प्यार हुआ था और उसके प्यार में वो इस कदर पागल हो गया कि पाकिस्तान जाने तक को तैयार हो गया.

ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब सीमा पर इतना तनाव जारी है. सुरक्षाबल लगातार आतंकियों का सफाया कर रहे हैं. पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.  आज भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि ये मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में हुई है.

दरअसल जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. कश्मीर ज़ोन पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुलगाम (Kulgam) के निग्नाद-चिम्मर इलाके में यह मुठभेड़ हो रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Terrorists) को घेर लिया है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने अभी तक 3 अतांकवादियों को मार गिराया है. आतंकियों के पास से हथियारों और गोला-बारूद सहित घटती सामग्री बरामद हुई है. इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है.

गुरुवार भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल करते हुए एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सैनिकों को संदिग्ध गतिविधि नजर आयी और उन्होंने एक घुसपैठिये को मार दिया. उन्होंने कहा, 'आतंकवादियों ने घुसपैठ करने का प्रयास किया लेकिन उनकी हरकत हमारे सैनिकों की नजर में आ गया. एक आतंकवादी मारा गया.' उन्होंने बताया कि मौके से एक एके राइफल मिली है.