logo-image

भारतीय मूल के ड्राइवर पर नस्लीय टिप्पणी के बाद लड़के के आचरण ने जीता दिल

भारतीय मूल के ड्राइवर पर नस्लीय टिप्पणी के बाद लड़के के आचरण ने जीता दिल

Updated on: 28 Apr 2023, 11:20 AM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक बस ड्राइवर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने के विरोध में 11 वर्षीय एक लड़के की कही बातों ने लोगों का दिल छू लिया।

9 न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, चालक संजय पटेल बस चला रहे थे और बस की अगली सीट पर ब्रॉक कीना बैठा था। इसी दौरान उसने स्वानसी से न्यूकैसल की यात्रा पर नस्लीय घटना देखी।

पटेल के अनुसार, एक बच्चे के साथ एक महिला बस में चढ़ी और धूम्रपान का एहसास होने पर वह चिल्लाने लगी।

पटेल ने बताया कि महिला अपने स्टॉप पर उतर गई कहा, तुम अफ्रीका क्यों नहीं चले, जहां से तुम आई हो।

इसके कुछ देर बाद बस में बैठा कीना, पटेल के पास गया और बोला, आपके साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए था, मुझे आशा है कि आप ठीक हैं।

कीना की उम्र के आसपास ही एक शरणार्थी के रूप में ऑस्ट्रेलिया आए पटेल ने अपना अधिकांश जीवन पश्चिमी सिडनी में बिताया। पटेल ने 9 न्यूज से बताया कि इसके पहले जब भी हमारे साथ आस्ट्रेलिया में नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया, किसी ने भी मुझसे पहले ऐसा नहीं कहा था।

कीना ने कहा, मैं बस पटेल के पास गया और पूछा कि वह कैसा महसूस कर रहा है, क्योंकि जिस तरह से उनके साथ व्यवहार किया गया, वह गलत था, उससे मुझे बुरा लगा।

कीना के कार्य की न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर क्रिस मिन्स ने भी सराहना की, जिन्होंने ट्वीट किया, न्यूकैसल के एक बस ड्राइवर को नस्लीय रूप से गाली दी गई, इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है, लेकिन 11 वर्षीय ब्रॉक की पहले से मैं खुश हूं।

इससे यह संदेश गया कि किसी के दिन को बदलने में थोड़ी सी दया कितनी दूर जा सकती है।

कीना की मां मेलिसा ने 9न्यूज को बताया, यह सुनकर वास्तव में बहुत अच्छा लगा कि उसने संजय पटेल के साथ सहानूभूति जताई।

ट्रांसपोर्ट फॉर न्यू साउथ वेल्स द्वारा ब्रॉक को पटेल से बात करते हुए और हाथ मिलाते हुए दिखाया गया।

न्यू साउथ वेल्स के परिवहन के कार्यवाहक सीओओ मार्क हचिंग्स ने कहा, यह नहीं होना चाहिए, किसी को केवल अपना काम करने की कोशिश करने के लिए नस्लीय रूप से अपमानित नहीं किया जाना चाहिए, हम कार्रवाई करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.