logo-image

सरकारी अस्पतालों में बूस्टर डोज फ्री, फिर भी लोगों में रुझान नहीं 

देश-प्रदेश में बढ़ते कोरोना का आंकड़े के बाद केंद्र सरकार की ओर से देश में बूस्टर डोज को फ्री कर दिया गया है. नि:शुल्क करने के बाद भी लोगों में रुझान दिख नहीं रहा है.

Updated on: 26 Jul 2022, 03:41 PM

नई दिल्ली:

देश-प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) का आंकड़े के बाद केंद्र सरकार की ओर से देश में बूस्टर डोज (Booster Dose) को फ्री कर दिया गया है. पहले जहां निजी अस्पतालों (Private Hospital) में शुल्क के साथ बूस्टर डोज लगाई जा रही थी. वहीं अब इसे फ्री कर दिया गया है. सरकारी अस्पताल और डिस्पेंसरी में बूस्टर डोज को नि:शुल्क लगाया जा रहा है. केंद्र सरकार द्वारा बूस्टर डोज को निशुल्क करने के बाद भी लोगों में रुझान दिख नहीं रहा है. गांधी नगर स्थित डिस्पेंसरी इंचार्ज डॉक्टर पूनम प्रसाद ने बताया आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 30 सितंबर तक अस्पतालों में फ्री बूस्टर डोज लगाई जा रही है. लेकिन लोगों का उत्साह बूस्टर डोज के प्रति कम देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: 'वोट के लिए मुफ्त की रेवड़ियां बंटती रही तो देश के श्रीलंका जैसे होंगे हालात'

पहले और दूसरी लहर में कोरोना वायरस के आंकड़े जब बढ़ रहे थे.तब लोगों का वैक्सीन के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा था, लेकिन एक बार फिर कोरोना के आंकड़े बढ़ने के बाद बूस्टर डोज के लिए रुझान कम देखने को मिल रहा है.मुख्यमंत्री,चिकित्सा मंत्री और तमाम चिकित्सक लगातार लोगों से बूस्टर डोज लगाने की अपील भी कर रहे है.अगर प्रदेश से कोरोना का खात्मा करना है तो  लोगों को जागरूकता दिखाते हुए बूस्टर डोज के लिए आगे आना होगा.