logo-image

बोम्मई कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने रहेंगे : प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह

बोम्मई कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने रहेंगे : प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह

Updated on: 03 May 2022, 03:45 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पद पर बने रहेंगे और नेतृत्व बदलने की कोई योजना नहीं है।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में अरुण सिंह ने कहा कि बोम्मई आम आदमी के सीएम हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सुशासन दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, यहां तक कि लोग भी चाहते हैं कि वह अपने पद पर बने रहें। कल्पना से जुड़े सवालों का कोई जवाब नहीं है। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा बेवजह है।

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या सीएम बोम्मई को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाएगा, अरुण सिंह ने कहा कि बोम्मई एक आम आदमी हैं। लोग चाहते हैं कि बोम्मई फिर से सीएम बनें।

उन्होंने कहा कि लोगों की इच्छा है कि भाजपा बोम्मई के नेतृत्व में चुनाव लड़े।

हालांकि, भाजपा विधायक और कैबिनेट पद के उम्मीदवार बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि 10 मई को राज्य में नेतृत्व परिवर्तन होगा। सीएम बदला जा सकता है। आलाकमान नेतृत्व बदलने के बारे में सोच रहा है और इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फैसला करेंगे।

उन्होंने आगे कहा था कि पार्टी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में एक व्यक्ति के नेतृत्व में चुनाव का सामना करने की कोई संभावना नहीं है।

बयानों ने एक विवाद को जन्म दिया है और राज्य के राजनीतिक गलियारों में एक बहस भी शुरू कर दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष ने पहले पार्टी नेतृत्व में बड़े पैमाने पर बदलाव का संकेत दिया था। उन्होंने कहा कि नेतृत्व बदलना भाजपा पार्टी की ताकत है।

पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने यह भी स्पष्ट किया है कि राज्य में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.