logo-image

‘उड़ता पंजाब’ में खुद लगाए थे 89 कट, अब ‘रंगीला राजा’ पर 20 बार चली सेंसर बोर्ड की कैंची, हाई कोर्ट ने भी नहीं सुनी

पहलान निहलानी के सेंसर बोंर्ड के चीफ रहते फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ में 89 कट लगने की बात सामने आई थी. उस समय काफी विवाद भी हुआ था. अब उन्‍हीं पहलाज निहलानी की फिल्‍म ‘रंगीला राजा’ में सेंसर बोर्ड ने 20 कट लगा दिए हैं.

Updated on: 06 Nov 2018, 01:33 PM

नई दिल्ली:

पहलान निहलानी के सेंसर बोंर्ड के चीफ रहते फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ में 89 कट लगने की बात सामने आई थी. उस समय काफी विवाद भी हुआ था. अनुराग कश्‍यप और तिग्‍मांशु धुलिया के साथ कई डायरेक्‍टरों ने सेंसर बोर्ड के इस कदम की आलोचना की थी. अब उन्‍हीं पहलाज निहलानी की फिल्‍म ‘रंगीला राजा’ में सेंसर बोर्ड ने 20 कट लगा दिए हैं. यह जानकारी खुद पहलान निहलानी ने ही दी है. उन्‍होंने हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसे हाई कोर्ट ने सुनने से मना कर दिया. अब निहलानी एक बार फिर सेंसर बोर्ड के खिलाफ याचिका दाखिल करेंगे. 

विजय माल्या की जिंदगी को पर्दे पर उतारेंगे पहलाज निहलानी, गोविंदा बनेंगे 'रंगीला राजा'

हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए निहलानी ने कहा, ‘केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फ़िल्म रंगीला राजा के 20 से ज्यादा सीन काटे हैं जो बोर्ड की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए किया गया है. फ़िल्म को रिव्यू करने में काफी समय लिया गया.’ निहलानी ने कहा, 'मेरी फ़िल्म का रिव्यू आवेदन के 40 दिनों के बाद किया गया जबकि मेरी फिल्म 8 नवम्बर को रिलीज़ होने जा रही है. वहीं ठग्‍स ऑफ़ हिंदुस्तान फिल्म के लिए मेरे 20 दिन बाद आवेदन भेजा था. प्रसून जोशी और आमिर ख़ान की अच्छी दोस्ती होने की वजह से उन्हें वरीयता दी गई. फिल्म से जो भी सीन हटाने को कहा गया है वो पूरी तरह से गाइडलाइन का उल्लंघन करता है.'

बता दें कि पहलाज निहलानी की फिल्म रंगीला राजा में गोविंदा लीड रोल में नजर आएंगे. माना जा रहा है कि यह फिल्म विजय माल्या के जीवन पर आधारित है. फिल्म में विजय का किरदार गोविंदा निभा रहे हैं.