logo-image

बोगतुई नरसंहार : जिला अस्पताल में एक और महिला ने तोड़ा दम

बोगतुई नरसंहार : जिला अस्पताल में एक और महिला ने तोड़ा दम

Updated on: 01 May 2022, 09:55 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सरकारी अस्पताल में एक और महिला की मौत हो गई। जिससे बोगतुई नरसंहार में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। महिला बोगतुई गांव की थी।

मृतक की पहचान अतचारा बीबी के रूप में हुई है। रामपुरा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, अब तक मरने वालों में आठ महिलाएं, एक पुरुष और एक नाबालिग लड़की है।

21 मार्च को बर्सल पंचायत के तृणमूल कांग्रेस के उप प्रमुख वडू शेख की बोगतुई में हत्या कर दी गई थी। इसके तुरंत बाद वहां तनाव फैल गया और कम से कम 12 घरों में आग लगा दी गई।

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तुरंत जांच शुरू कर दी। इस बीच, इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की मांग करते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक अपील दायर की गई।

वर्तमान में, सीबीआई दो मामलों की जांच कर रही है। पहली उस नरसंहार पर जिसमें नौ लोगों की जान गई, और दूसरी वाडु शेख की हत्या पर।

सीबीआई अधिकारियों को शक है कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में बड़े पैमाने पर अवैध रेत खनन बोगटुई नरसंहार के प्रमुख कारणों में से एक है, क्योंकि दोनों ही गिरोह राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे।

पिछले साल जनवरी में वडू शेख के बड़े भाई बाबर शेख की भी हत्या कर दी गई थी। फिलहाल, मामले की जांच जारी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.