logo-image

बोइंग ने नॉर्वे को पहला पी-8ए पोसाइडन वितरित किया

बोइंग ने नॉर्वे को पहला पी-8ए पोसाइडन वितरित किया

Updated on: 19 Nov 2021, 09:00 AM

सैन फ्रांसिस्को:

बोइंग ने घोषणा की है कि नॉर्वेजियन रक्षा सामग्री एजेंसी (एनडीएमए) ने पांच में से पहला बोइंग पी-8ए पोसाइडन समुद्री गश्ती विमानों में से स्वीकार किया है जो रॉयल नॉर्वेजियन वायु सेना (आरएनओएएफ) द्वारा संचालित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के वाशिंगटन राज्य के सिएटल में म्यूजियम ऑफ फ्लाइट में एक समारोह के दौरान नॉर्वे का पहला पी-8ए विमान, विंगटोर नाम का, एनडीएमए को दिया गया।

घोषणा में कहा गया है कि एनडीएमए द्वारा पी-8ए के लिए अमेरिकी नौसेना के साथ समझौता करने के चार साल बाद यह मील का पत्थर है और दो साल पहले नए विमान नॉर्वे के उच्च उत्तर में समुद्री गश्ती कर्तव्यों को संभालने के लिए निर्धारित हैं।

नॉर्वे के चार शेष विमान उत्पादन के उन्नत चरणों में हैं और 2022 में एनडीएमए को वितरित किए जाएंगे। पांच पी-8 ए घोषणा के अनुसार छह पी-3 ओरियन और दो डीए-20 जेट फाल्कन्स के आरएनओएएफ के मौजूदा बेड़े की जगह लेंगे।

नॉर्वे को डिलीवरी वैश्विक ग्राहकों को दिए गए 142वें पी-8 विमान का भी प्रतीक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.