News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

फ्रांस के मों ब्लां में मिले मानव अवशेष एयर इंडिया के यात्रियों के होने की संभावना

फ्रांस के मों ब्लां पहाड़ पर मिले मानव अवशेष उन यात्रियों के हो सकते हैं जो 50 साल पहले हुए एयर इंडिया के विमान हादसे में मारे गए थे।

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 29 Jul 2017, 01:34:40 PM
एयर इंडिया का विमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फ्रांस के मों ब्लां पहाड़ पर मिले मानव अवशेष उन यात्रियों के हो सकते हैं जो 50 साल पहले हुए एयर इंडिया के विमान हादसे में मारे गए थे।

इन मानव अवशेषों की खोज डैनियल रोश ने की जिन्हें विमान हादसों को लेकर रुचि है और उन्होंने हादसाग्रस्तहुए विमान हादसों के जानकारी इकट्ठी करते हैं। उन्होंने एल्प के पहाड़ों में हुए इस हादसे की जानकारी इकट्ठा करने में सालों लगाए।

उन्होंने कहा, 'मुझे कभी भी इस तरह का मानव अवशेष नहीं मिला।' हालांकि इस बार उन्हें एक हाथ और पैर का ऊपरी हिस्सा मिला है।

जनवरी 1966 में मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहा एयर इंडिया का विमान बोइंग 707 मों ब्लां के पहाड़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 117 लोग मारे गए थे।

1950 में एयर इंडिया का एक और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें 48 लोग मारे गए थे।

रोश ने कहा किजो अवशेष उन्हें मिला है वो किसी महिला का है जो 1966 में हुए हादसे में मारी गई थी क्योंकि 1966 के विमान में चार इंजिन लगे हुए थे।

और पढ़ें: यूपी में अखिलेश से बगावत: सपा के दो नेता हो सकते हैं BJP में शामिल

इन अवशेषों के मिलने के बाद रोश ने इमंजेंसी सर्विसेज को फोन किया और बॉडी पार्ट्स को नीचे लाया गया। अब इनकी जांच की जाएगी।

एक अधिकारी ने कहा, 'ये संभवत: यात्रियों के हैं। एक ही जगह पर दो हादसे हुए थे तो ऐसे में ये कहना मुश्किल होगा कि मिले अवशेष किस विमान के यात्री के हैं।'

और पढ़ें: नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज, मंत्री लेंगे शपथ

First Published : 29 Jul 2017, 01:33:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो