logo-image

इस साल के अंत तक चीन में 30 करोड़ से अधिक कारें होंगी

इस साल के अंत तक चीन में 30 करोड़ से अधिक कारें होंगी

Updated on: 21 Nov 2021, 09:20 PM

बीजिंग:

2021 विश्व विनिर्माण सम्मेलन नई ऊर्जा ऑटोमोबाइल उद्योग विकास मंच के अनुसार, इस सितंबर तक चीन में कुल 29.7 करोड़ कार मौजूद हैं, अनुमान है कि इस साल के अंत तक चीन में 30 करोड़ से अधिक कारें होंगी। आने वाले पाँच सालों में चीन की औसत वार्षिक कार वृद्धि लगभग 4 फीसदी रहेगी।

चीनी ऑटोमोबाइल उद्योग संघ के उप महासचिव शी ज्येनह्वा ने कहा कि गत पाँच सालों में चीन का ऑटो उद्योग बहुत अच्छा विकसित हुआ है। चीन का ऑटो बाजार दुनिया में सबसे बड़ा है, और ऑटो उत्पादन और बिक्री और कारों की संख्या दुनिया में कई वर्षों से दुनिया में पहले स्थान पर है।

इसके साथ ही, चीन के नए ऊर्जा ऑटोमोबाइल उद्योग ने विकास के एक नए चरण में प्रवेश किया है, बाजारीकरण की डिग्री में लगातार सुधार जारी है। महामारी और तंग वैश्विक चिप आपूर्ति आदि से प्रभावित होने के बावजूद, चीन के नए ऊर्जा वाहन उत्पादन और बिक्री अभी भी विश्व रिकॉर्ड बना रही हैं। दुनिया की उन्नत प्रौद्योगिकियां चीन में एकत्रित हो रही हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.