logo-image

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से अत्यधिक पैसे लेने के आरोप में बेंगलुरु ऑटो चालक को किया गया गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से अत्यधिक पैसे लेने के आरोप में बेंगलुरु ऑटो चालक को किया गया गिरफ्तार

Updated on: 11 Oct 2021, 01:45 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक पुलिस ने सोमवार को एक ऑटो चालक को 73 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से बेंगलुरू के ब्यप्पनहल्ली पुलिस थाने की सीमा के भीतर अत्यधिक शुल्क लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार ऑटो गोताखोर की पहचान बयप्पनहल्ली निवासी 23 वर्षीय शरथ के रूप में हुई है। यह गिरफ्तारी एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक गैरी जॉन न्यूमैन की शिकायत के आधार पर की गई है, जो डोम्लूर इलाके के अमरज्योति लेआउट में रहता है।

न्यूमैन शहर में अकेला रहता है और 10 साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। बेंगलुरु में एक निजी कंपनी में काम करने के बाद वह एक सेवानिवृत्त जीवन जी रहे हैं। जॉन ने 6 अक्टूबर को एक दोस्त के यहां पहुंचने के लिए चर्च स्ट्रीट से सीवी रमन नगर के पास डीआरडीओ मेन रोड तक एक ऑटो-रिक्शा किराए पर बुक किया था।

पुलिस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ने आरोपी ऑटो चालक को किराया 200 रुपये देने के लिए बातचीत की थी। गंतव्य पर पहुंचने के बाद ऑटो चालक ने 200 रुपये और मांगे। जैसे ही न्यूमैन अतिरिक्त राशि का भुगतान करने के लिए सहमत हुआ, अचानक आरोपी ऑटो चालक ने अपना किराया 700 रुपये कर दिया।

अधिक किराया देने से इनकार करने पर आरोपी ने गैरी जॉन को गालियां दीं। जब उसने वाहन के पंजीकरण नंबर की तस्वीर लेने की कोशिश की, तो ऑटो चालक ने पीड़ित का फोन छीन लिया और गाड़ी चलाने से पहले उन्हें टक्कर मार दी। घायल हुए ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ने अपने पड़ोसी को फोन किया और दो पुलिसकर्मी भी घटना स्थल पर पहुंचे। इसके एक दिन बाद 7 अक्टूबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

पुलिस ने पीड़िता से चालक की जानकारी ली और रविवार को आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.