logo-image

राज्यसभा में उठा 'ब्लू व्हेल' गेम का मुद्दा, बीजेपी सांसद ने की बैन करने की मांग

ब्लू व्हेल गेम का मुद्दा गुरुवार को राज्यसभा में बीजेपी राज्यसभा सांसद अमर शंकर ने उठाया और इस जानलेवा गेम पर बैन लगाने की मांग की है।

Updated on: 03 Aug 2017, 01:23 PM

नई दिल्ली:

'ब्लू व्हेल' गेम का मुद्दा गुरुवार को राज्यसभा में भी उठा। बीजेपी राज्यसभा सांसद अमर शंकर ने इस मामले को राज्यसभा में शून्य काल के दौरान उठाया है। बीजेपी सांसद ने इस गेम पर रोक लगाने की मांग की है।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कहा है कि यह गेम बहुत ही ख़तरनाक है और इस पर तुरंत पाबंदी लगनी चाहिए। बता दें कि अभी हाल ही में दो दिन पहले मुंबई के एक बच्चे ने इस गेम से प्रभावित होकर आत्महत्या कर ली थी। 

क्या है ब्लू व्हेल गेम? 

ब्लू व्हेल गेम को 'द ब्लू व्हेल गेम या 'द ब्लू व्हेल चैलेंज' के नाम से भी जाना जाता है। इस खेल को एक सोशल मीडिया ग्रुप चलाता है और इस समूह का प्रशासक 50 दिनों तक रोज समय के हिसाब से दैनिक कार्यों को तय करता है जिन्हें खेलने वाले को पूरा करना होता है।

कहीं आपके बच्चें 'ब्लू व्हेल' खेल के शिकार तो नहीं, इस खेल से अबतक 250 लोगों ने गंवाई अपनी जान

इनमें से कुछ कार्य खुद को काटना या डरावनी फिल्में देखना या गलत समय पर नींद से जागना होते हैं।

इस खेल में हर एक टास्क के बाद खेलने वाले को अपने हाथों पर एक कट लगाने के लिए कहा जाता है जिसके बाद अंत व्हेल मछली की आकृति उभरती है। गेम की शुरूआत होने के बाद दिन प्रतिदिन इस गेम के कार्य कठिन होते जाते हैं। इस गेम के आखिरी 50वें दिन गेम चलाने वाले खेलने वालों को आत्महत्या करने का निर्देश देते हैं।

किलर गेम ने दी भारत में दस्तक, सुसाइड करने को करता है मजबूर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें