News Nation Logo

ब्लूम्सबरी ने बच्चों की किताबों के लिए यूके के न्यू फ्रंटियर पब्लिशिंग के साथ करार किया

ब्लूम्सबरी ने बच्चों की किताबों के लिए यूके के न्यू फ्रंटियर पब्लिशिंग के साथ करार किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2021, 03:50:01 PM
Bloombury ign

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: ब्लूम्सबरी पब्लिशिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने न्यू फ्रंटियर पब्लिशिंग (एनएफपी) के साथ करार किया है, जो ब्रिटेन की प्राथमिक स्कूली उम्र की किताबों का प्रमुख प्रकाशक है, जो विशेष रूप से भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी उपाधियों के विपणन और वितरण का प्रतिनिधित्व करेगी।

टाई-अप पर टिप्पणी करते हुए, एनएफपी की पब्लिशिंग डायरेक्टर सोफिया व्हिटफील्ड ने कहा, न्यू फ्रंटियर ब्लूम्सबरी इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश है। अपने उच्च गुणवत्ता वाले बच्चों की किताबों के लिए जानने वाले वे हमारी बोर्ड की किताबों, पिक्च र बुक्स और मिडिल ग्रेड उपन्यास के लिए सही वितरक हैं।

ब्लूम्सबरी इंडिया के प्रबंध निदेशक राजीव बेरी ने कहा, हमें भारतीय उपमहाद्वीप में उनके शीर्षकों के विपणन और वितरण में न्यू फ्रंटियर पब्लिशिंग के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। एनएफपी की बेहद आकर्षक और उच्च मूल्य सूची इस बाजार में हमारी ताकत के साथ बहुत अच्छी तरह से फिट बैठती है।

सितंबर 2012 में लॉन्च किया गया, ब्लूम्सबरी इंडिया भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों लेखकों द्वारा फिक्शन, नॉन-फिक्शन, चिल्ड्रन, एकेडमिक, बिजनेस और एजुकेशन में उच्चतम गुणवत्ता वाली पुस्तकों को प्रकाशित करने की ब्लूम्सबरी पब्लिशिंग की परंपरा को कायम रखेगा।

ब्लूम्सबरी इंडिया की सूची में राज कमल झा, शिव खेड़ा, श्राबनी बसु, अनिल मेनन, अमृता शाह, आनंद रंगनाथन, जिया उस सलाम, नंदिता अय्यर, दीक्षा बसु, मणिमुग्धा शर्मा, यशवंत सिन्हा, एमजे अकबर और संदीप रॉय जैसे लेखक शामिल हैं।

ब्लूम्सबरी इंडिया के लेखकों की सूची में जे.के. राउलिंग, डेक्लन वॉल्श, खालिद होसैनी, सारा जे. मास, सुजाना क्लार्क, लिसा तादेदेव, मोहम्मद हनीफ, एलिजाबेथ गिल्बर्ट और कामिला शम्सी, नोबेल पुरस्कार विजेता वोले सोयिंका, नादिन गोर्डिमर और पैट्रिक मोदियानो, बुकर पुरस्कार विजेता मार्गरेट एटवुड, जॉर्ज सॉन्डर्स और हॉवर्ड जैकबसन, पुलित्जर पुरस्कार विजेता एलिजाबेथ कोलबर्ट, ऑरेंज पुरस्कार विजेता मैडलिन मिलर और ऐनी माइकल्स और मिशेलिन-तारांकित शेफ एंथनी बॉर्डन, हेस्टन ब्लूमेंथल, विकास खन्ना, अतुल कोचर और रेमंड ब्लैंक द्वारा पाक कला पुस्तकें शामिल हैं।

ब्लूम्सबरी इंडिया लोकप्रिय और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित आर्डेन शेक्सपियर श्रृंखला के साथ यूके और यूएस दोनों ब्लूम्सबरी छापों को वितरित करता है।

सौरभ मुखर्जी, पवन पदकी, गौतम पारिख, नीतीश राय गुप्ता, वासुदेव मूर्ति, शिव खेड़ा के साथ स्वयं सहायता, डैनियल गोलेमैन, सुमित डी चौधरी, वीरेंद्र कपूर मन, शरीर और आत्मा योग उस्ताद बाबा रामदेव, आचार्य बाल कृष्ण और आयशा चौधरी के साथ जैसे विशेषज्ञों के साथ एक कठोर शैक्षणिक सूची व्यवसाय, अर्थशास्त्र और प्रबंधन पर केंद्रित है ।

सामयिक रुचि की एक विस्तारित सूची में शीला दीक्षित, मार्कंडेय काटजू, टी.एन. हरि, उदयन मुखर्जी, श्रीराम सुंदर चौलिया, प्राण कुरुप और अनूप मिश्रा जैसी प्रसिद्ध हस्तियां शामिल हैं।

न्यू फ्रंटियर की स्थापना ऑस्ट्रेलिया में 2002 में बच्चों को प्रेरित करने, शिक्षित करने और उत्थान करने के आदर्श वाक्य के साथ की गई थी। यूके की सूची 2017 में लॉन्च की गई थी, जिसमें फिक्शन और पिक्च र बुक्स शामिल हैं। 2019 में, एनएफपी ने अपने कैच ए स्टार छाप के साथ शुरूआती वर्षों के खिताबों में विस्तार किया। 2020 तक एनएफपी ने अपनी सूची में लगभग 100 नए शीर्षक जोड़े हैं।

एनएफपी उन पुस्तकों को प्रकाशित करके अंतर्राष्ट्रीय लेखकों और चित्रकारों को विश्व मंच से परिचित कराने का प्रयास करता है, जिन्हें बच्चे इस विश्वास के अनुरूप बार-बार पढ़ना चाहेंगे कि बच्चे सर्वश्रेष्ठ के लायक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2021, 03:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो