logo-image

PM Modi के बर्थ डे पर 'रक्तदान अमृत महोत्सव' : एक लाख लोगों ने रक्तदान कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुए 'रक्तदान अमृत महोत्सव' पखवाड़े के पहले ही दिन एक लाख लोगों ने रक्तदान एक विश्व रिकॉर्ड बनाया . यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को दी.

Updated on: 18 Sep 2022, 12:09 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुए 'रक्तदान अमृत महोत्सव' पखवाड़े के पहले ही दिन एक लाख लोगों ने रक्तदान एक विश्व रिकॉर्ड बनाया . यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को दी. उन्होंने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुए 'रक्तदान अमृत महोत्सव' पखवाड़े के पहले ही दिन एक लाख लोगों ने रक्तदान किया, जो एक विश्व रिकॉर्ड है. गौरतलब है कि इस संबंध में सफदरजंग अस्पताल में नागरिकों से रक्तदान अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में रक्तदान करने के लिए आरोग्य सेतु ऐप या ई-रक्तकोश पोर्टल पर पंजीकरण करने का आग्रह किया गया था, जो 1 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस तक आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः देश में कम हो रही है बेरोजगारी, जून तिमाही में EPFO ने जोड़े दोगुने नए सदस्य


इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी शनिवार को सफदरजंग अस्पताल में स्थापित एक शिविर में रक्तदान किया. इस मौके पर उन्होंने नागरिकों से आरोग्य सेतु ऐप या ई-रक्तकोश पोर्टल पर रक्तदान करने के लिए 'रक्तदान अमृत महोत्सव' के तहत पंजीकरण करने का आग्रह किया, जो 1 अक्टूबर तक चलेगा. इस मौके पर अधिकारियों ने बताया कि पहले दिन रक्तदान करने वालों की गिनती अब भी जारी है.